आईटी के क्षेत्र में पटवारी नामदेव को स्पेशल जूरी अवार्ड

शिवपुरी। मध्यप्रदेश शासन के सूचना एवं तकनीकी आईटी विभाग द्वारा वर्ष 2012 के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों को विगत दिवस भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कृत किया गया। इस क्षेत्र में शिवपुरी में पदस्थ पटवारी बृजेश कुमार नामदेव को भू-अभिलेख विभाग की आनलाइन इंटरनेट के माध्यम से पत्राचार एवं उसके निराकरण से  संबंधित प्रोग्राम को तैयार करने पर मध्यप्रदेश आई द्वारा स्पेशल जूरी अवार्ड दिया गया।
अवार्ड के रूप में पटवारी नामदेव को प्रतीक चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र के साथ पचास हजार रुपये की राशि प्रदाय की गई।इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, वन मंत्री सरजातसिंह, कृषि मंत्री डा. रामकृष्ण कुसमारिया, मध्यप्रदेश हाउसिंग बोर्ड के चेयरमेन रामपालसिंह, प्रमुखसचिव आर. परशुराम सहित प्रदेश के कई मंत्रीगण, आईएएस अधिकारी एवं प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश शासन के सूचना एवं तकनीकी आईटी विभाग प्रतिवर्ष आईटी के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को पुरस्कृत किया जाता है। इस क्षेत्र में शिवपुरी के पटवारी बृजेश कुमार नामदेव द्वारा भू-अभिलेख विभाग से संबंधित एक विशेष आनलाइन साफ्टवेयर तैयार किया गया जिसमें प्रत्येक जिले में आयुक्त भू-अभिलेख एवं बन्दोबस्त मध्यप्रदेश से जारी पत्रों एवं उन पत्रों पर हुई कार्यवाही, निराकरण एवं लंबित पत्र व जानकारियों पर कार्यवाही व प्रतिवेदन एवं अन्य मुख्य बिन्दुओं का त्वरित निराकरण किया जाना है। 
इस साफ्टवेयर के माध्यम से जहां जानकारियों को प्राप्त होने में देरी की संभावना को खत्म कर दिया वहीं अनावश्यक रूप से जानकारी लंबित नहीं रहने के साथ पारदर्शिता भी स्पष्टï उल्लेखित हुई। इसी साफ्टवेयर को आईटी विभाग द्वारा इस वर्ष के अवार्ड में शामिल करते हुए पटवारी बृजेश कुमार नामदेव को जूरी स्पेशल अवार्ड प्रदाय किया गया।