सर्पदंश: दूसरे दिन मौत

शिवपुरी। पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम गोलीपुरा के युवक कल्लू पुत्र बैजनाथ जाटव उम्र 20 वर्ष की सांप के काटने से दौराने इलाज मृत्यु हो गई। ग्रामीणों के अनुसार झाड़ फंूक और जहर उतारे जाने के बाद कल्लू की हालत में सुधार आ गया था लेकिन अचानक उसकी तबियत बिगड़ी और जहर ने फिर असर दिखाया इस पर उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 15 जुलाई की रात्रि को कल्लू जाटव अपने घर पर खाट पर सो रहा था। रात 10 बजे के लगभग उसे प्रतीत हुआ कि उसके पैर में किसी कीड़े ने काटा है। इस पर उसने पैर में मिट्टी का तेल लगाया और वह सो गया। सुबह 3 बजे के लगभग उसके हाथ पैर सुन्न होने लगे तो उसे समझ आ गया कि रात में सांप ने उसके पैर में काटा है। जब इसकी जानकारी उसने अपने घरवालों को दी तो घर वाले उसे मालवर्वे गांव में झाड़ फंूक करने वाले के पास कल सुबह 4 बजे ले गए। 

जहां उसने कल्लू का जहर उतार दिया और गण्डे ताबीज बांध दिए। बताया जाता है कि कल्लू कल पूर्ण स्वस्थ होकर घर लौटा लेकिन दोपहर में फिर उसकी तबियत बिगडऩे लगी और उस पर बेहोशी छाने लगी। इस पर उसके परिवारजन उसे लेकर कल शाम शिवपुरी जिला अस्पताल आए। जहां जैसे ही उसका इलाज शुरू किया गया और बोतलें लगाईं गईं वैसे ही उसकी मृत्यु हो गई।