Posts

Showing posts from July 19, 2012

शिवपुरी के प्रमुख पर्यटक स्थलों का वीडियो

Image
मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा जारी किए गए इस वीडियो में शिवपुरी के कई प्रमुख पर्यटक स्थलों की वीडियो कैद की गईं हैं। यह वीडियो उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी होगा जो किसी ऐसे पर्यटक स्थल की तलाश में हैं, जहां लूटखसोट भी नहीं होती और पर्यावरण के साथ साथ इतिहास और वन्यप्राणियों से मुलाकात का मौका भी मिले।

कॉलेज स्टूडेंट्स और प्रोफेसर्स को दिला डाली सट्टा विरोधी शपथ

Image
शिवपुरी। अब तो कॉलेज को भी राजनीति के आंचल में ढकने की शुरूआत हो गई है। जी हां शहर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया परिसर में इन दिनों एक भाजपा नेता युवा नेता होने के नाते विद्यालयीन छात्रों और शिक्षकों को सट्टा बंद कराने के लिए निकल पड़े है। इन महाशय को यह पता नहीं कि शिक्षा के मंदिर में शिक्षा ग्रहण की जाती है यहां सट्टे का क्या लेनदेन। लेकिन नेताजी नहीं माने और निकल पड़े कॉलेज में बच्चों को और शिक्षा के मंदिर के शिक्षकों को सट्टे का पाठ पढ़ाने।

सुनिए एसपी साहब... शिवपुरी शहर की शान की सुरक्षा नहीं तो हमारी कैसे होगी सुरक्षा ...

Image
शिवपुरी। जब शहर की शान कही जाने वाले सिंधिया ट्रस्ट की छत्री को चोरों ने नहीं बख्शा तो आमजन की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगना तय है। यह हम नहीं कह रहे है यह तो वह हालात कह रहे है जो इन दिनों पुलिस की गश्त व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर रही है एक ओर जहां पुलिस ने अपनी कोबरा टीम को गश्त के रूप में शहर में भ्रमण करने का जिम्मा सौंपा है तो वहीं शहर ही नहीं बल्कि जिले भर में विभिन्न स्थानों पर चोरों की तीखी नजर है जिसके परिणाम स्वरूप पूरे महीने भर में अभी तक दर्जनों स्थानों पर चोरों ने अपनी दबिश दी और लाखों के मालमत्ते पर हाथ साफ कर पुलिस को चुनौती देकर चलते बनते है।

तत्वार्थ सूत्र की वाचना में छत्री जैन मंदिर पर जुट रहे हैं श्रद्घालु

Image
शिवपुरी- तत्वों के मनन-चिंतन से ही मोक्ष का रास्ता प्रशस्त होता है अत: जिन लोगों द्वारा लगातार तत्वों का चिंतन कर साधना की जा रही है उन्होंने अपना मोक्ष जाने का रास्ता खोज लिया है। यह विचार मुनि सुरत्न सागर महाराज ने छत्री जैन मंदिर पर चल रही तत्वार्थ सूत्र की वाचना के अवसर पर धर्मसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

शिवपुरी की शान छत्री से चांदी का दरवाजा चोरी

Image
शिवपुरी। चोरों ने शिवपुरी की शान और पहचान बन चुकी सिंधिया ट्रस्ट की छत्री पर धावा बोलकर पुलिस के लिए खुली चुनौती दी है। उन्होंने पुरामहत्व का चांदी का दरवाजा चोरी किया है, जिसकी सर्राफा बाजार में कीमत 2.5 लाख है परंतु अंतर्राष्ट्रीय बाजार में शायद करोड़ों में। इस घटना की खबर पाते ही अलसुबह पुलिस अधीक्षक आर.पी. सिंह, एड.एसपी यशपाल सिंह राजपूत, एसडीओपी संजय अग्रवाल, टीआई दिलीप सिंह यादव छत्री पहुंचे यहां छत्री प्रबंधक अशोक मोहिते से घटना के संबंध में जानकारी लेकर घटनास्थल का मौका मुआयना किया।