Posts

Showing posts from November 6, 2013

यशोधरा राजे सिंधिया के पास गाड़ियां हैं खटारा लेकिन डिनर सेट डेढ़ करोड़ का

शिवपुरी। ग्वालियर से बीजेपी सांसद यशोधरा राजे सिंधिया के हाथ में नकद राशि भले ही 15400 रुपए हों लेकिन उनका ‘डिनर सैट’ ही एक करोड़ 54 लाख 19 हजार 928 रुपए का है. वह शिवपुरी विधानसभा सीट बीजेपी प्रत्याशी हैं।

उत्सव हत्याकांड के उपद्रवियों पर पुलिस की धरपकड़ शुरू, ओमी जैन गिरफ्तार

शिवपुरी- बीते लंबे अर्से से सुस्त पड़ी पुलिस को आज उस समय उत्सव हत्याकाण्ड के उप्रदवियों की याद आ गई जब यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी से नामांकन दाखिल किया।

धार्मिक जुलूस भी आचार संहिता के दायरे में

शिवपुरी। कलेक्टर आर.के.जैन ने कहा कि अगले 14 एवं 15 नवम्बर को मोहर्रम का जुलूस निकाला जावेगा तथा 17 नवम्बर को गुरूनानक जयंती का आयोजन होगा।

शिवपुरी से 21 आदतन अपराधी जिलाबदर

शिवपुरी-विधानसभा निर्वाचन 2013 को दृष्टिगत रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा आदतन अपराधी व्यक्तियों पर नकेल कसने की कवायद तेजी से प्रारंभ कर दी गई, इसी कड़ी में कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट आर.के.जैन द्वारा 21 आदतन अपराधियों के खिलाफ कार्यवाई के आदेश जारी कर दिए गए है।

थाना प्रभारी से लेनी होगी चुनाव कार्यालय खोलने की अनुमति

शिवपुरी-विधानसभा निर्वाचन हेतु राजनैतिक दल या अभ्यर्थी चुनाव संचालन हेतु चुनाव कार्यालय की अनुमति संबंधित थाना प्रभारी से लेनी होगी। यह कार्यालय मतदान दिवस से 48 घण्टे पूर्व 23 नवम्बर 2013 को सांयकाल पांच बजे तक संचालित किए जा सकेगें। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट आर.के.जैन ने यह आदेश दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत जारी किए गए है।

यशोधरा के विरोध में बंटे पर्चे, यशोधरा भगाओ, शिवपुरी बचाओ

शिवपुरी। एक ओर तो यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी से भाजपा प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरा तो वहीं दूसरी ओर अंजान तरीके से कुछ अफवाह भरे पर्चे यशोधरा के विरोध में भी बंटते नजर आए।

यशोधरा ने भरा पर्चा, एबी रोड़ पर बनाया भाजपा कार्यालय

शिवपुरी- शिवपुरी में भाजपा प्रत्याशी के रूप में यशोधरा राजे सिंधिया को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है जिन्होंने आज अपने समर्थकों के साथ नामांकन पर्चा दाखिल किया। इस दौरान यशोधरा राजे सिंधिया का भाजपाईयों के साथ काफिला स्थानीय परिणय वाटिका से निकला जो धीरे-धीरे बढ़ते-बढ़ते निर्वाचन कार्यालय पहुंचा। यहां अपने प्रस्तावकों के साथ यशोधरा ने नामांकन पर्चा दाखिल किया।

सभी सीटों पर घमासान होना तय, नामांकन के बाद चुनाव-प्रचार शुरू

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की पांच में से चार विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवारों की दृष्टि से राजनैतिक परिदृश्य स्पष्ट हो गया है। शिवपुरी, कोलारस, पोहरी और करैरा में कांग्रेस तथा भाजपा ने अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

सड़क हादसे में भाई-बहन सहित चार की मौत

शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में बीती रात्रि नयागांव फाटक पर एक दर्दनाक सड़क हादसे ने लोगों के मन को दहला दिया। इस हादसे में भाई-बहन सहित दो अन्य युवकों की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

शिवपुरी में प्रथम बार किया जायेगा नगर गजरथ का आयोजन

शिवपुरी-शिवपुरी के इतिहास में प्रथम बार श्री त्रैलोक्य महामंडल विधान का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें प्रतिदिन जैन धर्माबलंबी बंधु सामूहिक रूप से जिनेन्द्र भगवान की पूजा अर्चना करेंगे। उक्त विधान दिनांक 07 नवम्बर से प्रारंभ होकर 15 नवम्बर तक चलेगा।

करैरा से प्रगीलाल जाटव व शकुन्तला खटीक ने भरा नामांकन फार्म

शिवपुरी-करैरा विधानसभा क्षेत्र से आज रिटर्निंग ऑफीसर ए0के0 चांदिल के समक्ष दो प्रत्याशियों ने नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किये।

कलेक्टर ने दिए फ्लाइंग स्कॉट को मजिस्ट्रीयल पावर

शिवपुरी-कलेक्टर आर.के.जैन ने कहा कि आदर्श आचरण संहिता का पालन सुनिश्चित कराने के लिए गठित फ्लाइंग स्कॉट दल अपना दायित्व का निर्वाहन कड़ाई से करें, दल को कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के पावर तथा पीली वत्ती लगाने का अधिकार आयोग द्वारा दिया गया है जिसका प्रभावी उपयोग किया जावे।

चुनाव ड्यूटी वाले कर्मचारी 16-17 को करेंगें मतदान

शिवपुरी-भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन कार्य में संलग्न शासकीयकर्मी प्रशिक्षण के दौरान 16 और 17 नवम्बर 2013 को अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेगें। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

ड्रायवर, कंडेक्टर 9 नवम्बर तक जमा करायें फार्म-12

विधानसभा निर्वाचन 2013 में लगने वाली यात्री बसें, स्कूल बसें, मैजिक और जीपें जिन्हें निर्वाचन कार्यालय द्वारा अधिग्रहण आदेश तामील कराये गये हैं, इन वाहनों के वाहन चालकों से भी डाकमत पत्र के माध्यम से मतदान कराया जावेगा।

केपी सिंह को चुनौती देंगे प्रीतम लोधी

भोपाल। शिवपुरी में पिछोर के पहलवान केपी सिंह का सामना करने के लिए भाजपा ने प्रीतम लोधी को मैदान में उतारा है। प्रीतम लोधी ग्वालियर के दबंग नेता माने जाते हैं।