बृद्ध पोस्टमेन को दुघर्टना के बाद चोरों ने लूटा

शिवपुरी। जिले के पिछोर के समीप ग्राम नावली में पदस्थ एक बृद्ध पोस्टमेन के अपने घर लौटते समय दुर्घटनाग्रस्त हो जाने पर जहां अज्ञात चोरों ने मौके का फायदा उठाकर लूट लिया तो वहीं चुनाव आयोग दल के शासकीय कर्मचारियों ने उनकी सहायता कर जान बचाई।

इसकी रिपोर्ट पुलिस थाना भौंती को की गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पिपारा तहसील पिछोर के निवासी एवं ग्राम नावली डाकखाने में पदस्थ बृद्ध उम्र के पोस्टमेन देवीलाल शर्मा गत रोज अपने घर पिपारा से डाक लेकर मनपुरा जा रहे थे कि रास्ते में में केडर ग्राम के पास अचानक चक्कर आ जाने के कारण वे गिर पडे और बेहोश हो गये।

मौके का फायदा उठाकर उसी समय कुछ अज्ञात बदमाशों ने उनके पास से उनकी पासवुक और नगदी दस हजार रूपया व कागजात छिना लिये और चंपत हो गये। वेहोश पडे श्री शर्मा को पास से ही गुजर रही चुनाव दल कर्मियों की टीम ने जब देखा तो उन्हें उठाकर पानी छिडका व होश में आने पर उन्हें अस्पताल पहुंचाया। मनपुरा अस्पताल में उनकी गंभीर हालत को देखते हुये चिकित्सकों ने उन्हें जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया।

उनके पुत्र रामबिहारी ने बताया कि उनके पिता देवीलाल शर्मा की उम्र काफी बृद्ध है। वे कुछ दिन पश्चात सेवानिवृत्त होने ही वाले थे। परन्तु कुछ विभागीय अधिकारी व कर्मचारियों को रिश्वत ना दे पाने की बजह से उनका जबरन स्थानान्तरण उनके गृहनगर से खोड नावली डाकखाने में कर दिया गया। जिसके परिणामस्वरूप यह घटना सामने आई।