शासकीय भूमि पर अवैध रूप से चल रही जेसीबी जप्त

शिवपुरी/करैरा- नगर के कालेज तिराहे के हाईवे के पास शासकीय भूमि पर अवैध रूप से चल रही जेसीबी मशीन को करैरा प्रशासन ने मौके से पकड़ कर करैरा थाने में जप्त करवा दी है। जानकारी के अनुसार करैरा के प्रशासनिक अधिकारियो को सूचना मिली की कालेज तिराहे के पास हाईवे किनारे भू माफिया अवैध रूप से जेसीबी मशीन से सर्वे क्र0 2001 पर जो कि शासकीय है वहा बिना परमीशन के अवैध रूप से जेसीवी चलबा रहे है
इसी सूचना के आधार पर करैरा न्याब तहसीलदार सुनील शर्मा एवं सुरेश साहू न्याब तहसीलदार मय दल एवं पुलिस के मोके पर पहुचे तो उक्त सर्वे क्रमांक पर जेसीबी का चलना पाया गया। जिसके चलते प्रशासनिक अधिकारियो ने पुलिस की मदद के जेसीबी को अपने कब्जे मे लेकर पुलिस के सुपुर्दगी कर सरकारी जमीन से पत्थर का अवैध उत्खनन का प्रकरण की काय्रवाही की गई।

नामान्तरण निरस्त की कार्यवाही के वावजूद भी हो रही है रजिस्ट्रीयां

विगत माह पूर्व मध्य प्रदेश शिकायत विभाग को एक शिकायती आवेदन दिया गया था। जिसकी जांच भी प्रशासन के आला अधिकारियों के समक्ष की गई और उस शिकायती आवेदन की जांच सिद्ध पाऐ जाने पर प्रशासनिक अधिकारियो ने अपने जांच प्रतिवेदन मे सर्वे नम्वर 2001 में हुऐ नामांतरण को निरस्त करने की कार्यवाही का उल्लेख किया गया था। इसके वावजूद भी भू माफियाओ के द्वारा रजिस्ट्री कराकर सरकारी जमीन पर अवैध रूप् से कब्जा करवा रहे है । जिसपर पर न तो प्रशासनिक अधिकारी कार्यवाही करने मे हिचकिचाते है और आज दिनांक तक नामांतरण निरस्त की कार्यवाही भी नही की गई।

इनका कहना है-
हमे सरकारी भूमि पर जेसीबी चलने की सूचना प्राप्त हुई थी। जव मोके पर जाकर देखा तो मशीन का चलना पाया गया। हमारे द्वारा जेसीबी जप्त कर अवैध पत्थर के उत्खान का प्रकरण वना लिया है और मशीन को थाने की सुपुर्दगी मे दे दी है ।
सुनील शर्मा
न्याब तहसीलदार करैरा