कलेक्टर एवं एसपी स्वयं उतरे फील्ड में: वाहनों की सघन चैकिंग

शिवपुरी-विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण निष्पक्ष व निर्विघ्न रूप से संपन्न हो सके, इसके लिए कलेक्टर आर.के.जैन व पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिंह सिकरवार ने स्वयं ने ही फिल्ड में कमान संभाल रखी है, इसी क्रम में गत दिवस दोनों अधिकारियों ने दिनारा, खोड़, दरगवां, पुरा में आने जाने वाले वाहनों को रोककर चैकिंग की तथा चुनाव प्रचार में लगे वाहनों की परमिशन व रूपया, शराब, प्रचार साहित्य की जानकारी प्राप्त की।

कलेक्टर आर.के.जैन ने कहा कि जिला प्रशासन जिले में शांतिपूर्ण मतदान के लिए कृत संकल्पित है, जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से मतदाताओं में निर्भिक मतदान करने के प्रति विश्वास कायम हुआ है। जिले में मतदान प्रक्रिया या मतदाताओं को डराने या लुभाने की प्रवृति पर अंकुश लगाने के लिए भी जिला प्रशासन द्वारा व्यापक इंतजाम किए गए है। 

जिले में कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के नेवृत्व में 15 फ्लाइंग स्कॉट भ्रमण कर रही है। इसी प्रकार जिले में 11 स्थानों पर एस.एस.टी. नाकेबंदी कर जिले की सीमा को चारों ओर से सील किया गया है, इनके नाकों पर पुलिस बल के साथ-साथ मजिस्ट्रेट भी तैनात है जो 24 घण्टे में जिले में आने-जाने वाले वाहनों की निगरानी विडियाग्राफी सहित कर रही है। 

जिले में 11 नाके चिन्हित कर 11 स्थैतिक निगरानी दलों का गठन 24 घण्टे निगरानी रखे जाने हेतु प्रत्येक नाके पर 8-8 घण्टे की ड्यूटी के मान से 3-3 अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। इस प्रकार कुल 33 अधिकारी चिन्हित नाकों पर कार्यवाही करने हेतु अधिकृत किये गये है। 

उक्त 11 नाकों में से दो नाके राजस्थान राज्य, दो नाके उत्तरप्रदेश राज्य से संलग्न है जबकि शेष सात नाके म.प्र. के ग्वालियर, श्योपुरकलां, अशोकनगर जिले से जुड़े हुए है। उक्त 11 दल 04 नवम्बर 213 से निर्धारित स्थान 23 करैरा में सिकन्दरा बैरियर एवं कैरूआ बैरियर, 24 पोहरी चांदपुर बैरियर एवं भैंसरावन बैरियर, 25 शिवपुरी टोंगरा बैरियर एवं सिंहनिवास बैरियर, 26 पिछोर में बल्देवपुर बैरियर, हिम्मतपुर बैरियर एवं माताटीला बैरियर पर बनाये गए है।