सीआईएटी स्कूल, शिवपुरी के चौथे स्थापना दिवस पर शानदार मेला व दौड का आयोजन

शिवपुरी- विश्व के विशालतम अद्र्धसैनिक बल तथा देश की आंतरिक सुरक्षा में तैनात के.रि.पु.बल आज आम जनमानस के बीच अपनी विशिष्ट पहचान बना चुका है।इसमें अहम भूमिका निभाई है देश भर में विभिन्न वाहिनी , प्रशिक्षण संस्थान, ग्रुपकेन्द्रों में तैनात जांबाज कार्मिकों ने।
इसी श्रृंखला में प्रशिक्षण संस्थानों की सूची में मध्य प्रदेश राज्य के जिला शिवपुरी में स्थित के.रि.पु.बल के प्रतिविद्रोहिता एवम् आतंकवाद विरोधी (सी.आई.ए.टी.) स्कूल का नाम सूची में अग्रगण्य है। 13 नवम्बर, 2009 को शिलान्यासित यह संस्थान महज चार साल के अल्प समय में बल में प्रशिक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्टता के कारण अपनी विशिष्ट पहचान बना चुका है।ज्ञातव्य है कि वर्ष 2013 में इसे के.रि.पु.बल के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण संस्थान की ट्रॉफी प्रदान की गयी है और इसके साथ ही इस वर्ष की वित्तीय अनुशासन तथा सर्वोत्तम व्यय प्रभावकारिता ट्रॉफी प्राप्त करने का गौरव इस संस्थान ने प्राप्त किया है।

यह संस्थान 13 नवम्बर, 2013 को अपना चौथा स्थापना दिवस मना रहा है। हर वर्ष की भॉंति पुन: इस साल भी अपने सामाजिक उत्तरदायित्व की पूर्ति हेतु संस्थान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। इसी श्रृंखला में 12 नवम्बर को बडौदी स्थित इस संस्थान में एक शानदार मेला का आयोजन किया जा रहा है जिसमें स्कूली बच्चों में सकारात्मक प्रतिष्पर्धा के अभिवर्धन हेतु पेंटिंग आदि प्रतियोगिता के अलावा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

 मेले में देश के विभिन्न कोनों के भोज्य पदार्थों के स्टालों की भी व्यवस्था की गई है। 13 नवम्बर, 2013 को सुबह 6 बजे से 9 बजे तक पोलो ग्राउंड, शिवपुरी में एक मिनी मैराथन दौड यानि रन फॉर एक्सीलेन्स का आयोजन किया गया है जिसमें शिवपुरी के प्रतिष्ठित विद्यालयों के 12 वर्ष से ऊपर के छात्र व छात्राएं भाग लेंगे। इस दौड प्रतियोगिता में आने वाले प्रथम पॉंच-2 छात्र व छात्राओं को उचित पारितोषिक से सम्मानित किया जाएगा। साथ ही रैफल ड्रॉ में विभिन्न प्रकार के ईनाम जैसे एल.सी.डी. टी0वी0, रैफ्रिजरेटर, वाशिंगमशीन, मोबाईलफोन, डिजिटलकैमरा, माइक्रोवेव ओवन इत्यादि घोषित किए जाएंगे।

इसके अलावा अन्य सामाजिक संस्थाएं भी इस दौड के आयोजन में सम्मिलित हो रही हैं। श्री अनिल कुमार सिंह, प्राचार्य एवं पुलिस उप महानिरीक्षक, सीआईएटी स्कूल, शिवपुरी ने आग्रह किया है कि सभी शिवपुरी निवासी इस आयोजन में बढ चढकर शामिल होकर इसे सफल बनाएं तथा केरिपुबल के साथ रूबरू होने का अवसर प्राप्त करें।