युवा शक्ति के बीच वीरेन्द्र रघुवंशी ने नामांकन फार्म भरा, ठण्ड के माहौल में चुनावी गर्मी शुरू

शिवपुरी- अंचल की महत्वपूर्ण विधानसभा मानी जाने वाली शिवपुरी विधानसभा से आज अपने लावो लश्कर के साथ पूर्व विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी ने नामांकन फार्म दाखिल किया। इस नामांकन फार्म भरने के समय यह प्रतीत हो रहा था कि श्री रघुवंशी ने यहां एक तरह से शक्ति प्रदर्शन किया।
एक तरफ ढोल-नगाड़े, ताशे थे तो वहीं दूसरी ओर इन ताशों पर नाचने वाले किन्नर और कांग्रेसी भी वीरेन्द्र के उत्साह में चार चांद लगा रहे थे। संपूर्ण नगर में यह उत्साह देखते ही बन रहा था। नगर के डीलक्स चौराहे से निकलकर यह काफिला धीरे-धीरे कोर्ट रोड़ होते हुए अस्पताल चौराहे से निर्वाचन कार्यालय पहुंचा। जहां वीरेन्द्र रघुवंशी के साथ प्रस्तावक के रूप में गणेशी लाल जैन, लक्ष्मीनारायण धाकड़ व अन्य कांग्रेसजन गए और जोश-खरोश के साथ नामांकन फार्म भरा। युवाओं का उत्साह और नगर के लोगों का जोश वीरेन्द्र के नामांकन के समय ऐसा नजर आ रहा था कि इस बार शिवपुरी में होने वाला विधानसभा चुनाव कांटे का होगा।

शिवपुरी विधानसभा से आज कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में वीरेन्द्र रघुवंशी ने अपने समर्थकों के साथ नामांकन फार्म दाखिल किया। यहां से दो दिन पूर्व ही भाजपा प्रत्याशी यशोधरा राजे ङ्क्षसधिया नामांकन दाखिल कर चुकी है इसके बाद अब बारी वीरेन्द्र की थी जिन्होंने भी अपना शक्ति प्रदर्शन कर नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर डीलक्स चौराहे पर कई कांग्रेसजन एकत्रित हुए और वीरेन्द्र के साथ हो लिए, नगर केे कोर्ट रोड से जब वीरेन्द्र रघुवंशी निकल रहे थे लोग बड़ी आत्मीयता के साथ उनका अभिनंदन भी कर रहे थे और पैर पूरे कोर्ट रोड़ से लेकर निर्वाचन कार्यालय तक वह हर दुकान व लोगों से मिले और आर्शीवाद मांगा। यहां ढोल नगाड़ों की थाप पर किन्नर का एक समूह भी मौजूद रहा जो पूरे रास्ते भर नृत्य करता हुए प्रत्याशी की हौंसला अफजाई कर रहा था साथ ही युवा चेहरे और कांग्रेसजनों ने भी पूरे नगर में वीरेन्द्र रघुवंशी के समर्थन में जनसंपर्क भी किया। अपने समर्थकों के साथ पहुंचक कई कार्यकर्ताओं के हाथों में झण्डे थे तो कोईं माला लेकर द्वार पर खड़ा था।

शिवपुरी विधानसभा में होने वाला यह चुनाव अति महत्वपूर्ण प्रतीत हो रहा है क्योंकि एक ओर यहां सिंधिया परिवार से यशोधरा राजे सिधिंया है तो वहीं दूसरी ओर केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सिपाहसलार वीरेन्द्र रघुवंशी कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे है। ऐसे में दोनों ही दलों के इन प्रत्याशियों पर संपूर्ण प्रदेश भर की नजर भी है। बताया जाता है कि जनता जनार्दन में जहां वीरेन्द्र ने अपनी छाप छोड़ रखी है तो वहीं दूसरी ओर यशोधरा राजे के आने से भाजपाईयों में उत्साह का संचार भी हुआ है और वह समझ रहे है कि शिवपुरी आने से भाजपा को बहुत फायदा होगा, संभवत: भाजपाईयों का इशारा अंचल की अन्य विधानसभा सीटों पर भी है। दोनों ही प्रमुख प्रत्याशियों के नामांकन में भी समर्थकों और पार्टीजनों की संख्या को देखकर प्रतीत होता है कि इस रोचक मुकाबले के परिणाम भी रोचक ही नजर आऐंगें।