रोटरी राईजर्स का नि:शुल्क अस्थमा, चेस्ट एवं टी.बी. शिविर कल 09 नवम्बर को

शिवपुरी- समाजसेवा और जनसेवा के क्षेत्र में इस मानव शरीर को घेरने वाली विभिन्न प्रकार की बीमारियों से निजात दिलाने के लिए समय-समय पर समाजसेवी संस्थाऐं नि:शुल्क शिविर आयोजित करती है ताकि हर वर्ग इन शिविरों का लाभ लेकर स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें।
इसी क्रम में रोटरी क्लब राइजर्स के अध्यक्ष कपिल जैन (पत्ते वाले), सचिव शैंकी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष माधव गोयल व संयोजक मोहित अग्रवाल के निर्देशन में एक बार पुन: रोटरी क्लब राइजर्स क्लब एवं मैस्कॉट अस्थमा, चेस्ट एवं टी.बी.सेन्टर ग्वालियर के संयुक्त तत्वाधान में नि:शुल्क श्वांस, छाती एवं टी.बी. रोग शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मैस्कॉट के विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.राजीव गुप्ता द्वारा मरीजों का परीक्षण व उपचार किया जाएगा। शिविर कल 09 नवम्बर को प्रात: 11 बजे से 2 बजे तक स्थानीय मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला शिवपुरी पर आयोजित होगा जहां मरीजों का पंजीयन, परीक्षण व उपचार किया जाएगा।

शिविर के बारे में जानकारी देते हुए रोटरी क्लब राइजर्स के अध्यक्ष कपिल जैन (पत्ते वाले), सचिव शैंकी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष माधव गोयल व संयोजक मोहित अग्रवाल ने संयुक्त रूप से बताया कि जिले भर के विभिन्न रोगी जो अस्थमा, छाती व टी.बी. के रोग से ग्रसित है ऐसे सभी मरीजों के लिए एक दिवसीय नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण व उपचार शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

 जिसमें प्रात: 11 बजे से स्थानीय मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला पर मरीजों का पंजीयन होगा तत्पश्चात मैस्कॉट के विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.राजीव गुप्ता एम.डी. (चेस्ट एण्ड टी.बी.)इन्टेनिसविस्ट एवं ब्रोन्कोस्कोपिस्ट द्वारा मरीजों का परीक्षण व उपचार किया जाएगा। शिविर में बीमारी से संबंधित जांचें भी की जाएगी जिसमें फ्लेक्सिबिल ब्रोन्कोस्कॉपी जांच, इन्टरवेन्शनल ब्रोन्कोस्कॉपी, तम्बाकू मुक्ति क्लीनिक भी लगेगी जिसमें मरीजों को इन बीमारियों से निजात दिलाई जाएगी और इनके प्रभाव व दुष्प्रभावों से भी अवगत कराया जाएगा साथ ही ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, कम्प्यूटरीकृत फेफड़ों की जांच(पीएफटी), डिजिटल चेस्ट एक्सरे भी किया जाएगा। रोटरी राइजर्स क्लब ने संबंधित बीमारियों के मरीजों से इस नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण व उपचार शिविर का लाभ लेने का आग्रह किया है।