रघुवंशी के समर्थन में ज्योतिरादित्य सिंधिया की दूसरी सभा शुक्रवार को

शिवपुरी-आज का दिन कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी के लिए बड़े दिन के समान है क्योंकि शिवपुरी विधानसभा के खोड़ सेक्टर में आज केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी के समर्थन में लेंगें।

यह आमसभा दोप.2 बजे से खोड़ में आयोजित होगी जहां केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया अपने प्रत्याशी के लिए जनता से वोट मांगेंगें और भाजपा शासन पर जमकर प्रहार करेंगें। वहीं दूसरी ओर शिवपुरी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया भी अपनी विधानसभा के अतिरिक्त अपने संसदीय क्षेत्र की विधानसभाओं में भी प्रचार-प्रसार करने में लगी है। 

आज यशोधरा पोहरी में भाजपा प्रत्याशी प्रहलाद भारती के समर्थन में आमसभा लेंगी और अपने संसदीय क्षेत्र की जनता से भाजपा के लिए वोट की अपील करेंगी। संभवत: बुआ-भतीजे के बीच होते इस चुनावी मुकाबले में अब रोचकता बढ़ती ही जा रही है। कल चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है और आज एक ओर जहां केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया वीरेन्द्र रघुवंशी के लिए दहाड़ेंगें तो वहीं यशोधरा प्रहलाद के पक्ष में आमसभा को संबोधित करेंगी।

मतदान के दिन में अब कुछ ही समय शेष बचा है ऐसे में हरेक प्रत्याशी अपने मतदाताओं के बीच पहुंचकर जनसमर्थन हासिल करना चाहता है। इसी क्रम में अब शिवपुरी से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी और भाजपा प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया विकास के नाम पर वोट मांग रहे है। यहां कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र के समर्थन में जहां केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सभा ले चुके है तो वहीं अब उनकी एक ओर आमसभा आज खोड़ सेक्टर में वीरेन्द्र रघुवंशी के लिए आयोजित की जा रही है। 

वहीं दूसरी ओर भाजपा से यशोधरा राजे सिंधिया के प्रचार में अभी ना तो कोई बड़ा नेता आया और ना ही स्टार प्रचारक बल्कि वह स्वयं ही अन्य क्षेत्रों में प्रत्याशियों का हौंसला बढ़ाने जरूर जा रही है। इससे अब शिवपुरी का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। वीरेन्द्र रघुवंशी अपने कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को साथ लेकर नगर के प्रत्येक वार्ड व मोहल्ले और ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क कर रहे है।

शिवपुरी विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी के समर्थन में चुनाव प्रचार खत्म होने के ठीक एक दिन पहले मप्र चुनाव अभियान समिति के प्रमुख व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दूसरी बार सभा लेने आ रहे है। यह आमसभा दोप.2 बजे खोड़ सेक्टर में आयोजित की गई है जहां खोड़ के सोसायटी वाली गली के खुले मैदान में यह आमसभा होगी। जहां मंच से केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया अपने कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी के समर्थन में जनता से समर्थन मांगेंगे और कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगें। 

इस आमसभा की व्यापाक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है और ग्रामवासियो के बीच पहुंचकर कांग्रेस प्रत्याशी श्री रघुवंशी ने जनसंपर्क भी किया है जिसमें ग्राम नावली, पुनावली, साजापुर, दुर्गापुर, अमरपुर, श्रीवरी, करमईकलां, चंदावनी, बैरागढ़, उदयपुरा, सिमर्रा, बक्सनपुर, डगरिया, नागुली एवं आदिवासी बस्ती, करई, दरगुंवा, बरेला, छतुपुर व आसपुर में भी सघन जनसंपर्क किया और अधिकर से अधिक संख्या में आमसभा मे शामिल होने का आग्रह किया।

इसी क्रम मे दूसरी ओर यशोधरा राजे सिंधिया ने भी ग्रामों के साथ-साथ अब शहर में भी नुक्कड़ सभाऐं लेकर भाजपा को जिताने का आग्रह कर रही है। भाजपा प्रत्याशी यशोधरा के पुत्र अक्षय भंसाली द्वारा भी घर-घर जाकर अपनी मॉं के लिए वोट मांगते देखे जा सकते है। कुल मिलाकर शिवपुरी में अब चुनावी घमासान तेज है और चुनाव प्रचार के लिए भी महज एक ही दिन शेष बचा है ऐसे में कांग्रसे के वीरेन्द्र रघुवंशी और भाजपा की यशोधरा राजे सिंधिया दोनों ही प्रत्याशियों के साथ-साथ निर्दलीय प्रत्याशी भी जनता के बीच पहुंचकर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे है। यहां देखना होगा कि केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया की आमसभा भी महत्वपूर्ण मानी जा ही है क्योंकि श्री रघुवंशी के समर्थन में संभवत: यह चुनाव की आखिरी सभा हो, इसके बाद केवल कुछ दिनों पश्चात ही मतदान की तिथि भी आने को है। ऐसे में कांग्रेस को अपनी स्थिति मजबूत करने का दंभ श्रीसिंधिया भरेंगें यह संभावना है।