पुलिस के टंटे में उलझ गए दीवाली वसूली पर निकले खजिन अधिकारी

शिवपुरी। दीवाली की वसूली पर निकले खनिज अधिकारी को डंफरचालकों से दो चार होने की खबर है। बताया गया है कि जबरन त्यौहार वसूली से नाराज डम्फर चालक ने पुलिस से शिकायत की है।

खनिज विभाग शिवपुरी के खनिज अधिकारी ने आज मुखबिर की सूचना पर सेसई के निकट चैकिंग अभियान चलाया और यहां रूटीन चैकिंग के दौरान कई वाहनों को पकड़ा। जिनकी छानबीन की ऐसे में कई वाहन चालकों ने इस चैकिंग का विरोध किया बाबजूद इसके डम्फर चालकों के साथ खनिज अधिकारी का मुंहवाद होता रहा।

इसी दौरान एक डम्फर चालक जो कोलारस से शिवपुरी की ओर आ रहा था कि तभी खनिज अधिकारी के.एन.तिवारी की चैकिंग में रूका और दोनों में मुंहवाद होते हुए मामला मारपीट तक पहुंचता उससे पहले ही डम्फर चालक अपने डम्फर को लेकर पुलिस थाने पहुंचा और खनिज अधिकारी के खिलाफ शिकायत करने लगा। जिस पर मामला पुलिस में पहुंचने के बाद यह मामला गर्मा गया और जहां डम्फर चालक ने खनिज अधिकारी के द्वारा मारपीट का आरोप लगाया।

पुलिस ने डम्फर चालक का आवेदन लेकर मामला विवेचना में ले लिया है जबकि खनिज अधिकारी के.एन.तिवारी का कहना है कि ऐसी कोई बात नहीं हमारा किसी से कोई विवाद नहीं और रूटीन चैकिंग की जा रही थी जिस दौरान डम्फर चालकों के वाहनो के कागजात व उसमें भरे हुए खनिज के बारे में जानकारी एकत्रित की गई। बताया गया है कि यह विवाद अधिक तूल पकड़ गया और पुलिस थाने में भी काफी मुंहवाद हुआ।

मदिरा का शौक रखते हैं खनिज अधिकारी
बताया गया है कि आए दिन खनिज अधिकारी द्वारा की जाने वाली कार्यवाहियां अक्सर मदिरा के सेवन के बाद ही होती है। गत दिवस भी की गई कार्यवाही में ऐसा ही कुछ नजर आया क्योंकि यहां पकड़े डम्फर चालक भी यह आरोप लगा रहे थे कि खनिज अधिकारी शराब पिऐं थे और अकारण ही उन्हें परेशान करने के लिए वाहन चैकिंग की। जबकि अवैध उत्खनन या परिवहन जैसा कोई मामला था ही नहीं। हालांकि इस मामलें में कितनी सच्चाई है यह तो आने वाली जांच पर ही निर्भर करेगा। फिलहाल तो खनिज अधिकारी के मदिरा के सेवन की चर्चा सबदूर है क्योंकि हर बार जब भी कोई खदानों से भरकर ट्रॉली या डम्फर आता है तो यह नशे में ही धुत्त होकर कार्यवाही करते है जिसमें कई बार इनका विवाद इन चालकों से हो जाता है।