मैदान से बाहर बसपा ने निर्दलीय का लिया सहारा

शिवपुरी। अपने प्रत्याशी के नाम वापसी के निर्णय से गुस्साई बसपा ने एक निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन की घोषणा कर दी है। सनद रहे कि इस नाम वापसी के पीछे सिंधिया से गुप्त समझौता कहा जा रहा था और बसपा को यह सौदेबाजी कतई मंजूर नहीं थी।

मप्र विधानसभा चुनाव में शिवपुरी विधानसभा से इस बार मैदान से बाहर हुई बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी अतर सिंह लोधी ने जब नामांकन फार्म वापिस ले लिया था तो संभावना जताई जा रही थी कि अब बसपा मैदान से बाहर है यानि इस बार चुनाव में बसपा के मतदाता अपने स्वविवेक से निर्णय लेंगें लेकिन गुरूवार अचानक ऐसा घटनाक्रम घटित हुआ कि बसपा ने अपने प्रत्याशी का साथ छोड़ निर्दलीय फैय्याज खान का सहारा लिया और उसे समर्थन देकर बसपा को मजबूत बनाने का काम किया। 

बसपा के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार जाटव ने कहा कि बसपा मैदान से बाहर नहीं है वह निर्दलीय फैय्याज खान के साथ है और चुनाव चिह्न फलों की टोकर पर बसपा मतदाताओं का मतदान हो इसके लिए संपूर्ण विधानसभा में कार्य किया जाएगा। इस मौके पर यंू तो दर्जन बसपाई मौजूद थे लेकिन कोई भी साफ तौर पर से बार-बार यह कहने से बचता रहा कि यही हमारा प्रत्याशी है हालांकि अनौपचारिक रूप से हुई घोषणा का असर बसपा के मतदाताओं पर कितना पड़ेगा यह देखने काबिल होगा। 

बताया जाता है कि बसपा को मैदान से बाहर करने वाले अतर सिंह लोधी पर भी कार्यवाही होना तय है इसके लिए शिकायत बसपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों को की गई है। संभव है कि यदि बसपा ने निर्दलीय पर अपना हाथ रखा है तो इसकी विधिवत घोषणा के लिए प्रदेश के वरिष्ठ पदाधिकारियों भी आने को है। चर्चा है कि आज मप्र विधानसभा प्रभारी और संभाग प्रभारी शिवपुरी का आकर बसपा को मजबूत बनाने का आग्रह कर सकते है।