शिवपुरी में सिंधिया ने कांग्रेस प्रत्याशी को दिए मात्र 30 संकेण्ड

शिवपुरी। अपनी बुआजी यशोधरा राजे सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनता को संबोधित करने आए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बहुप्रतीक्षित सभा को मात्र 10 मिनट दिए। इन दस मिनिटों में डेढ़ मिनट शिवराज को कोसा, 8 मिनट में अपने विकास गिनाए और मात्र 30 प्रत्याशी को जिताने की अपील पर खर्च किए।

अपनी बुआ के खिलाफ मैदान में आए कांग्रेस के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया की इस सभा पर मीडिया की तीखी नजर पहले से ही थी। मीडिया में उत्सुकता इसी बात की थी कि जो ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश में कांग्रेस के समर्थन में दिनरात एक कर रहे हैं, जिस विधानसभा में सभा करते हैं वहां के भाजपा प्रत्याशी का बीपी बढ़ जाता है, शिवपुरी विधानसभा में क्या प्रदर्शन करते हैं।

जैसा कि संदेह था वही हुआ। सिंधिया आए और उनके आने की सूचना पूरे शहर तक पहुंच पाती इससे पहले ही रवाना हो गए। उनके एक समर्थक ने सिंधिया के आते ही फेसबुक पर अपडेट किया कि श्रीमंत शिवपुरी पहुंचे और तत्काल ही कमेंट दिखाई दिया, सिंधिया चले भी गए।

शिवपुरी विधानसभा में कांग्रेस के लिए खर्च किए गए अपने बहुमूल्य 10 मिनट में सिंधिया ने पहले डेढ़ मिनट शिवराज सरकार के मंत्रियों को कोसा। उन्होंने कहा बीपीएल में गरीबों का नाम नहीं है बल्कि भाजपा के अमीर कार्यकर्ताओं का नाम है।

इसके बाद पूरे 8 मिनट उन्होंने अपने विकासकार्य गिनाने में लगाए। उन्होंने कहा मैंने 12 साल में शिवपुरी जिले के लिए करोड़ों रूपए के विकास कार्य करवाए है, मैंने शिवपुरी की पानी की समस्या को देखते हुए जलावर्धन योजना मंजूर कराई और भाजपा ने इस योजना में रोड़े खड़े किए है मैंने अपने गरीब भाईयों के लिए 2 साल की मेहनत कर 5 खदानें खुलवाई, अपने आप को मामा कहलवाने वाले शिवराज ने ये खदानें राजस्थान के मालिकों को दिलवा दी।

अतिवृष्टि से सोयाबीन की फसलें नष्ट हो चुकी है किसानों का बेटा कहने वाले शिवराज ने इस अन्नदाता की फसलों का कोई सर्वे नहीं करवाया है फिर भी ये तथाकथित मामा जन आर्शीवाद यात्रा निकाल रहे है। हमने विकास और प्रगति के मार्ग खोले है मैंने शिवपुरी जिले की जनता के लिए करोड़ों के विकास कार्य मंजूर करवाए है। युवाओं के लिए दो-दो कॉलेज खुलवाने का मार्ग प्रशस्त किया है। अभी हमने घोषणा की है जो कोई युवा 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक लेकर आएगा उसको हमारी सरकार एक लैपटॉप के साथ इंटरनेट भी फ्री देगी।

आखरी के 30 संकेंड में उन्होंने कहा:—
मैं शिवपुरी की जनता से वोट मांगने नहीं आया बल्कि उनके दिलों में बसने आया हूं। विकास के नाम पर वोट दें, अपना वोट सोच-समझकर दें।

और धीरे से जोड़ा:भाई वीरेन्द्र रघुवंशी को विजय बनाऐं।