शहर में पुलिस से ज्यादा मजबूत है चोर गिरोह का इन्फार्मेशन नेटवर्क

शिवपुरी। इन दिनों शिवपुरी शहर में अज्ञात चोर गिरोह ने अपना डेरा जमा लिया है। कहीं गृह स्वामी के सामने से तो कहीं सूने घर को यह अज्ञात चोर गिरोह अपने निशाने पनर लग रहा है।सूत्रों ने बताया है कि इस चोर गिरोह का मुखबिर तंत्र इतना मजबूत और सटीक है कि जिस घर को यह निशाना बनाते हैंग उस घर की पूरी जानकारी पहले से इनके पास रहती है।
यही कारण है कि उक्त चोर गिरोह तसल्ली से चोरी की वारदात को अंाजम देकर भूमिगत हो जाता है। कई बार चोरी की वारदात को अंाजम देने वाला चोर गिरोह अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर बना हुआ है। अपनी कार्यबद्ध योजना बनाकर यह चोर गिरोह बड़ी साफाई से चोरी अपने कारनामे को अंाजम देकर गायब हो जाता है और हमेशा की तरह पुलिस लकीर पीटती नर आती है। इस चोर गिरोह का सबसे ज्यादा खौफ उन लोगों को है अपने अपने मिलने वाले व रिश्तेदारों के यहां जाना चाहते हैं लेकिन घर को सूना छोडकर जाना उनके लिए बहुत कठित कार्य हो गया है ऐसा इसलिए है क्योंकि आए दिन हो रही चोरी की वारदातों से उन्हें भी यह डर लगा रहता है कि कहीं हमारा घर इन चोरों के निशाने पर तो नहीं..? बहरहाल यह चोर गिरोह कहां का है ? शिवपुरी में इसके सूत्र कौन है ? चोरी करने के बाद उक्त चोर गिरोह कहां चला जाता है ? इन सभी सवालों के जबाव पुलिस सरगर्मी से ढूंडने में लगी हुई है।

गिरोह मुखबिर तंत्र का लेता है सहारा

शहर में ताबडतोड चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला यह चोर गिरोह सटीक जानकारी पर ही सक्रिय होता है। सूत्रों द्वारा बताया गया है कि यह चोर गिरोह पहले तो अपने मुखबिर तंत्र को शहर में छोड देता है और उनका यह मुखबिर तंत्र उन्हें यह जानकारी देता है कि किस घर में कितना कैश (नगदी), सोने चांदी के आभूषण हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह चोर गिरोह केवल उसी घर को अपने निशाने पर लेता है जहां उसे यह तसल्ली रहती है कि पुलिस व आस पास के लोगों का यहां कोई खतरा नहीं है। बस फिर क्या है रात के गहराते अंधेरे में निकल पडता है यह चोर गिरोह और दे देता है अपने कारनामे को अंजाम।

सटीक सूचनाऐं देता है गिरोह

हमारे सूत्रों द्वारा कथित रूप से बताया गया है कि उक्त चोर गिरोह का सबसे महत्वपूर्ण अंग उसका मुखबिर तंत्र है जो सटीक सूचनाएं इस चोर गिरोह को देता है। चोर गिरोह को चोरी करने के लिए जिस घर की तलाश होती है उसे ढूंडने में यह मुखबिर तंत्र बडी अहम भूमिका अदा करता है। उक्त मुखबिर तंत्र इन चोरों को यह बताता है कि कौन सा घर चोरी करने के लिए उपयुक्त है व किस घर में कितना कैश व सोना रख हुआ है। इसी सटीक जानकारी पर ही चोर मुखबिर द्वारा बताए गए घर को अपना निशाना बना लेते हैं। दूसरी और सबसे अहम बात यह है कि जो घर सूना होता है यानि कि जिस घर के सदस्य कहीं बाहर जाते हैं उसके बारे में इन चोर गिरोह को तुरंत जानकारी मिली जाती है और ऐसे घरों को चोर ज्यादातर अपना निशाना बनाते हैं।