बुझते दिए में दिखाई दी रौशनी, वीरेन्द्र ने किया जनसंपर्क

शिवपुरी। विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के बुझते दिए में आज रौशनी दिखाई दी। कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र सिंह रघुवंशी जनसंपर्क पर निकले, हालांकि शहर में उनका जनसंपर्क भाजपा प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया जितना धमाकेदार नहीं था परंतु चलो था तो सही।

सनद रहे कि कल तक मुकाबला भाजपा और बसपा के बीच दिखाई दे रहा था। बसपा ने जब से निर्दलीय प्रत्याशी फय्याज को समर्थन दिया वो तेजी से सक्रिय हो गए और जनता के बीच अपनी पूरी ताकत के साथ आए। ये और बात है कि ताकत ही कम है, लेकिन जितनी है उसका उपयोग किया जाता दिखाई दिया। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी दमदार होने के बावजूद दुम दबाए दिखाई दे रहे थे।

लेकिन आज दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों के बाद कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ नगर में जनसंपर्क किया और घर-घर सहित दुकानों पर पहुंचकर मतदाताओं से कांग्रेस को विजयी बनाने का आह्वान किया। इस दौरान कई दिनों से इंतजार कर रहे परिवर्तन प्रेमियों ने नगर में कई जगह कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी का स्वागत किया और कांग्रेसियों ने पूरे रास्ते पर पुष्प वर्षा व बैण्ड ढोल नगाड़ों की थाप पर जनसंपर्क को सफल बनाया।

हालांकि यह जनसंपर्क भी विवादित ही हो गया। वीरेन्द्र रघुवंशी के जनसंपर्क में आज स्थानीय कांग्रेस नेताओं की कमी जरूर देखी गई लेकिन इसके बाबजूद भी कांग्रेस प्रत्याशी के जनसंपर्क में जलवा दिखाई दिया। कांग्रेसी ना सही, वीरेन्द्र सिंह के अपने निजी समर्थकों की कोई कमी नहीं थी। शिवपुरी के परिवर्तन प्रेमियों ने तो अपने व्यक्तिगत काम छोड़कर वीरेन्द्र रघुवंशी की रैली में संख्या बढ़ाने का काम किया।

नगर में जगह-जगह बैनर-होर्डिग्स-पोस्टर भी लगा दिए गए है तो वहीं वाहनों पर भी साउण्ड सिस्टम के साथ हरेक प्रत्याशी अपने पक्ष में मदान करने की अपील कर रहा है। आतिशबाजी-ढोल-नगाड़े और गले-हाथों में कांग्रेस-भाजपा के झण्डे, पोस्टर, बैनर लेकर समर्थक अपने प्रत्याशी को विजयी बनाने के लिए कार्य में जुट गया है। अंचल में हो रहा यह चुनाव कितना सार्थक होगा यह तो सभी जानते है लेकिन इस चुनाव में निकलने वाले परिणाम क्या गुल खिलाऐंगें, यह देखने वाली बात होगी।