Posts

Showing posts from October 24, 2012

मरीज की मौत, ICU में डॉक्टर को पीटा

Image
राजू ग्वाल/ शिवपुरी/ आए दिन मरीजों के साथ लापरवाही व मानवीय संवेदना को दरकिनार करने वाले चिकित्सकों को मंगलवार-बुधवार की दरम्यिानी रात काफी महंगी साबित हुई।

पुजारी ने रची स्वयं के अपहरण की कहानी, पुलिस ने किया पर्दाफाश

शिवपुरी/बदरवास-बीती 19 अक्टूबर को घर से मंदिर कहकर निकले बदरवास के पुजारी रामनिवास की हकीकत का आज पुलिस अधीक्षक आर.पी. सिंह ने बदरवास थाना प्रभारी सतीश दुबे के माध्यम से पटाक्षेप कर दिया। इस पूरे मामले में पुजारी की ही रची बसी कहानी सामने आई जहां पुजारी ने बताया कि उसने अपने रिश्तेदार से 50 हजार रूपये उधार लिए थे और इसके लिए वह अपने गुरू महाराज चित्रकूट जा रहा था कि तभी झांसी में रेलवे स्टेशन पर उसकी जेब कट गई।

दशहरे बाद अतिक्रमण मुहिम का फिर होगा आगाज!

शिवपुरी- अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू करने के लिए प्रशासन फिर से अपनी कमर कस रहा है। सूत्र बताते हैं कि दशहरे के पश्चात यह अभियान शुरू होने की पूरी संभावना है। जिलाधीश आरके जैन और एसपी आरपी सिंह ने कल माधव चौक पर जाकर जायजा लिया और जानकारी मिली है कि माधव चौक के तीनों पार्काे को हटाने का निर्णय लिया गया है।

गोल गप्पे ना पिलाने को लेकर विवाद, हुई मारपीट

शिवपुरी- देहात थाना क्षेत्र में कल शाम दो युवकों ने मिलकर गोल गप्पे न पिलाने के कारण एक बच्चे की डण्डों से मारपीट कर दी। जिससे बच्चे को गंभीर चोटें आईं हैं। इसके बाद बच्चे को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। घटना के बाद पीडि़त बच्चे की मां की फरियाद पर पुलिस ने आरोपी दोनों युवकों के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 34 आईपीसी 3, 1, 10 एससी एसटी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

शहर में बढ़ी चैन स्नैचिंग की धटनाऐं

शिवपुरी- जिले भर में इस समय नवरात्रि की धूम मची हुई है और दर्शनों के लिए मंदिरों में भारी भीड़ देखी जा रही है। इसी का फायदा उठाकर बदमाश सक्रिय बने हुए हैं। जिससे आए दिन मंदिरों से चैन स्नैचिंग की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। इसी कड़ी में राजेश्वरी मंदिर दर्शन करने जा रही महिला श्रीमती भगवती कुशवाह  के गले से बदमाशों ने चैन उड़ा दी।

जुआरियों के फड़ पर पुलिस का धावा, 25 हजार का जुआ पकड़ा

शिवपुरी- शहर में इन दिनों बड़ी संख्या में जुए के  फड़ संचालित किए जाते हैं। जुए की बुरी लत के कारण आज कई परिवार भीख मांगने की स्थिति में आ गए हैं। इन फड़ों को बंद कराने के लिए पुलिस भी आए दिन कोई न कोई फड़ पर कार्रवाई कर जुआरियों की धड़ पकड़ करती रहती है। इसी सिलसिले में विगत दिवस बड़ौदी क्षेत्र में संचालित जुए के फड़ पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दबिश दी तो वहां से जुए में प्रयुक्त होने वाली 25 हजार की राशि सहित छह जुआरियों को पुलिस ने धर दबोचा।

राकेश जैन बने शहर कांग्रेस अध्यक्ष

Image
शिवपुरी -क्षेत्रीय सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सहयोग एवं म.प्र. कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कांतीलाल भूरिया द्वारा राकेश जैन आमोल को शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया।

बदरवास में डांडिया व गरबा ने नवदुर्गा में बिखेरी छटा

शिवपुरी/बदरवास- जिले के बदरवास क्षेत्र में नवदुर्गा महोत्सव के दौरान स्थानीय पंचमुखी हनुमान मंदिर पर प्रतिदिन विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें क्षेत्र के बालक-बालिकाओं व युवा वर्ग ने डांडिया व गरबा पर नृत्य प्रस्तुत कर वहां के मौजूद दर्शकगणों को मंत्रमुग्ध कर दिया।