किराना व्यापारी के यहां चोरी गल्ला व्यापारी के यहां चौरी का प्रयास


शिवपुरी/ करैरा-करैरा में लगता है चोरों को पुलिस का भय नही है तभी तो आये दिन यहां चोरी नकबजनी आदि की वारदातो को आये दिन चोरों द्वारा अंजाम दिया जा रहा है आश्चर्य की बात तो यह है कि करैरा नगर के एक स्थानीय व्यापारी के यहां तो चोरी का यह तीसरा प्रयास था इससे पता चलता है कि चोरों के होंसले कितने बुलंद है।


 जानकारी के अनुसार कस्बा करैरा में काली माता मंदिर के सामने स्थित किराना व्यापारी अंटे सेठ जी की दुकान के ताले तौड़ कर चोरों ने लगभग सात हजार रूपये नगद व अन्य खाने पीने का सामान चुरा लिया साथ ही बगल के घर को व्यापारी का घर समझकर उसकी बाहर से कुन्दी लगा दी। वही चोरों द्वारा गल्ला व्यापारी मिठ्ठन लाल जैन के यहां भी चोरी करने का प्रयास किया लेकिन आवाज सून कर श्री जैन की नींद खुल गई और वह जैसे ही बाहर आने लगे उनकी बाहर से कुन्दी लगी हुई थी जैन के द्वारा उपर से जाकर चौर को डण्डा मारा तो चोर भाग खड़ा हुआ जैन के अनुसार चोर ने केवल चड्डी पहन रखी थी बाकी सारा शरीर नंगा था वह चोर सुजकी कम्पनी की मोटर सायकल पर सवार होकर वहां से भाग गया।

पहले भी दो बार हो चुकी है चोरी- 


करैरा के गल्ला व्यापारी मिठ्ठन लाल जैन के यहां पहले भी दो बार चोर हाथ साफ कर चुके है प्रथम बार दो माह पहले की चोरी में इनकी दुकान के गल्ले से रात के समय ताला तौड़कर 93 हजार रूपये चोरी कर ले गये थे उसके बाद लगभग 15 दिन पहले भी रात के समय ताला तौड़कर चोरों द्वारा 7-8 हजार रूपये की चोरी की गई थी और आज फिर चोरी के इरादे से आये चोर को सेठ के जागने की वजह से आपना सब्बल आदि छोड़कर भागना पड़ा।

पहले भी था काली चड्डी वाला चोर- 


काफी समय पहले की बात है करैरा नगर के समीप ग्राम खेराघाट निवासी दशरथ परिहार द्वारा करैरा नगर में कुछ इसी अंदाज में शरीर पर ग्रीस लगाकर घरों में घुस कर चोरी की जाती थी जिसके चलते नगर में दहशत का महोल बन गया था काली चड्डी वाले चोर के नाम से अपनी पहचान बना चुके उक्त चोर को ग्राम के ही कुछ लोगों ने चोरी करते पकड़ लिया और पेड़ से बाधकर इतना मारा कि उसकी मौत हो गई और करैरा क्षेत्र की दहषत खत्म हो गई।

पुलिस गश्त चर्चा में- 


करैरा नगर में रात्री के समय पुलिस द्वारा गश्त किया जाता है लेकिन गश्त के दोरान पुलिस क्या करती है यह बात आज नगर की जनता में चर्चा का विषय बना हुआ है और जनता द्वारा पुलिस की गश्त पर नाराजगी व्यक्त की जा रही है उनका कहना है कि गश्त वाले यां तो रात के समय चुन्नी लाल होटल के सामने सोते है यां फिर पुरानी तहसील पर सोते है कोई भी घूमता नजर नही आता उन्हौने करैरा पुलिस से एैसी जगहो पर गश्त बढ़ाने की मांग की है। यहां चोरी की वारदात अधिक होती है।

इनका कहना है- 


करैरा नगर में दुकानदारों की इसी तरह यदि चोरी होती रही तो दुकानदार क्या करेंगे या तो वह घर की जगह दुकान पर सो जाये या फिर पुलिस को गश्त बढ़ानी चाहिए साथ ही गश्ती दल का रात के समय आकस्मिक निरिक्षण करना चाहिए यदि कोई सोता मिले तो उसपर कार्यवाही होनी चाहिए। 

संतोष जैन 
मोटर पार्टस व्यवसाई एवं मिडिया प्रभारी भाजयुमो करैरा