बालश्रम विद्यालय के विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति राशि हड़पने का आरोप


शिवपुरी- व्हीटीपी स्कूल के सामने खुड़ा में संचालित बालश्रम विद्यालय में शासन द्वारा स्वीकृत छात्रवृत्ति राशि हड़पने का आरोप विद्यार्थियों के अभिभावकों ने लगाया है। इस सिलसिले में श्रीमती बबीता जाटव ने बालश्रम विद्यालय की शिक्षिका पिंकी और उसके पति विनोद की विरूद्ध कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। ऐसा ही आरोप फरियादी महेश जाटव ने लगाया है। 


शिकायत में श्रीमती बबीता जाटव ने बताया कि उसके दो बच्चे कु. रचना उर्म 6 साल और धीरज जाटव उम्र 8 साल का प्रवेश बालश्रम स्कूल में पिंकी शर्मा ने दिलाया था। दोनों बच्चों को शासन कोटे से 1700-1700 रूपये की आर्थिक राशि मिली थी। 1700-1700 रूपये के चैक स्वीकृत हुए थे। जिस पर मुझसे शिक्षिका और उसके पति ने हस्ताक्षर करा लिये और मुझे 1600 रूपये दिए। 

जब मेरे द्वारा शेष राशि मांगी गई तो मुझे 200 रूपये और दिए गए। इस तरह से मेरे बच्चों की 1600 रूपये की राशि हड़प ली गई और जब मैंने इसका विरोध किया तो शिक्षिका और उसके पति ने जातिसूचक गालियों से मुझे अपमानित किया और धमकी दी कि दोनों बच्चों को स्कूल से निकाल दिया जाएगा। फरियादी ने शेष राशि वापिस कराने की मांग के साथ ही आरोपियों के विरूद्ध हरिजन एक्ट के तहत प्रकरण कायम करने की मांग की। इसी प्रकार महेश जाटव निवासी खुड़ा ने शिकायत की है कि उसके दो बच्चों गौरी और खुशबू का बालश्रम विद्यालय में प्रवेश हुआ था और उन्हें 3400 के स्थान पर मात्र 1400 रूपये दिए गए। जब मैंने शेष राशि मांगी तो कहा गया कि इतनी ही मिलेगी, हमें भी ऊपर देना पड़ता है।