स्व.कर्नल ढिल्लन स्मृति में नव दिवसीय क्रिकेट कॉर्निवाल का भव्य समापन



शिवपुरी-खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग है खेलों से ना केवल हम शारीरिक रूप से हष्ट पुष्ट रहते है बल्कि हमारा मानसिक विकास भी वृद्धि करता है इस तरह देखा जाए तो खेलों से हम अपने चहुंमुखी विकास करते है, ईमानदारी, लगनशीलता व खेल के प्रति खेल भावना को समझकर हमेशा खेल खेलें ताकि अन्य लोग भी प्रेरणों ले, शिवपुरी का सौभाग्य है कि पद्म भूषण पुरूस्कार से सम्मानित स्व.कर्नल ढिल्लन स्मृति में क्रिकेट कॉर्निवाल किया गया इसमें राज्य स्तरीय खिलाडिय़ों के साथ-साथ शहर के खिलाडिय़ों ने भी क्रिकेट  के गुर सीखे जो उन्हें आगे लाभदायक साबित होंगे।


क्रिकेट के इस खेल को व खेल भावना को परिभाषित कर रहे थे उपजेल शिवपुरी के जेलर व्ही.एस.मौर्य जो स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया परिसर में आयोजित नव दिवसीय क्रिकेट कॉर्निवल के समापन समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। समारोह में विशिष्ट अतिथ उदय सिंह इंग्ले जबकि अध्यक्षता आदित्य शिवपुरी ने की। 

बीते 7 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक स्थानी श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट परिसर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व पद्मभूषण पुरूस्कार से सम्मानित स्व. कर्नल जी.एस.ढिल्लन की स्मृति में सात दिवसीय क्रिकेट कॉर्निवाल का आयोजन समाजसेवी संस्था संभव इवेन्ट्स एवं केन्द्रीय वाणिज्य उद्योग राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के तत्वाधान में किया गया। इस कॉर्निवाल में कनाडा से आए क्रिकेट प्रशिक्षक मुकेश नरूला ने राज्य स्तरीय खिलाडिय़ों को क्रिकेट की बारीकियों से ना केवल अवगत कराया बल्कि क्रिकेट में किन-किन सावधानियों व किस तरह से क्रिकेट खेलना चाहिए के बारे में भी जानकारी दी साथ ही शारीरिक रूप से प्रतिदिन व्यायाम व मैदानी प्रशिक्षण भी खिलाडिय़ों को दिया गया।

 क्रिकेट कॉर्निवाल में शिवपुरी के खिलाडिय़ों ने भी मुकेश नरूला से मार्गदर्शन लिया और क्रिकेट के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस कॉर्निवाल में दिल्ली, पंजाब, झारखण्ड, मुम्बई, आगरा सहित स्थानीय खिलाडिय़ों ने भी भाग लिया। कार्यक्रम के समापन समारोह में कनाडा के कोच मुकेश नरूला, हरविन्द सिंह पंजाब के कोच, आयोजन के संयोजक इन्द्रजीत शिंदे, सर्वजीत सिंह ढिल्लन, जगजीत ढिल्लन, मनीष मेहरोत्रा, संभव  इंवेन्ट्स के संभव जैन, दीपक यादव, एडवोकेट अभिजीत इंगले, लल्ला पहलवान नगर कैप्टन, मणिकांत, रशीद खान, राजू, लेवल वन अंपायर संजय आदि सहित क्रिकेट खिलाड़ी मौजूद थे।