पिता ने डांटा तो पुत्री ने ब्लेड से हाथ की नस काटी

शिवपुरी,-कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत लालमाटी में रहने वाली रूकसान पत्नि रहीश खां गत शाम अपने पिता के घर आई हुई थी। जहां किया बात को लेकर पिता द्वारा उसे डांट दिया गया। जिससे क्षुब्ध होकर रूकसाना ने  ब्लेड से अपने हाथ की नस काट ली। उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया।

बदरवास में खंड स्तरीय अंत्योदय मेला आज 


शिवपुरी-प्रत्येक जरूरत मंद तक शासन की योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ पहुंचाने के उद्धेश्य से आयोजित किये जा रहे अंत्येादय मेंलों के क्रम में खंड स्तरीय  अंत्योदय मेले 31 अक्टूबर को जनपद बदरवास में आयोजित किया जावेगा। मेले में मुख्यअतिथि के रूप में शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री और मध्यप्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन,नर्मदा घाटी विकास एवं विमानन राज्य मं़त्री के.एल. अग्रवाल होंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक कोलारस देवेन्द्र जैन करेंगे तथा विशिष्ठ अतिथि के रूप में अध्यक्ष जिला पंचायत जितेन्द्र जैन व अध्यक्ष जनपद पंचायत बदरवास श्रीमती चन्द्रकला यादव उपस्थित रहेंगी। इस मेले में विभिन्न विभागों की जनहितकारी योजनाओं के चयनित हितग्राहिओं को सीधा लाभ पहुंचाया जायेगां। इसके साथ ही विभिन्न विभागों की प्रदर्शनीयों के माध्यम से जनता की हितकारी योजनाओं के बारे में जानकारी भी प्रदान की जायेगी।

 कलेक्टर आर.के जैन के मार्गदर्शन में मेले की सभी तैयारियां जैसे मंचव्यवस्था, आओ बनाये मध्यप्रदेश के अंतर्गत विभिन्न विभागों की प्रर्दशनियां, पेयजल, पार्किंग, स्वास्थ्य शिविर, एम्बूलेंस, विद्युत आदि व्यवस्थाओं को अंतिम रूप प्रदान कर दिया गया है। खंड स्तरीय मेले का आयोजन स्थानीय बी.आर.सी.सी.प्रांगण में प्रात: 11 बजे से किया जायेगा। मेले के नोडल अधिकारी जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्री संदीप माकिन हैं।

प्रभारी मंत्री एक दिवसीय प्रवास पर आज बदरवास आयेंगे


शिवपुरी-प्रदेश के सामान्य प्रशासन, नर्मदाघाटी विकास एवं विमाानन विभाग राज्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री के.एल.अग्रवाल एक दिवसीय प्रवास पर 31 अक्टूबर को शिवपुरी आयेंगे। प्रभारी मंत्री 31 अक्टूबर को दोपहर 12.30 बजे गुना से प्रस्थान कर 1.30 बजे जनपद मुख्यालय बदरवास पहुंचेंग। श्री अग्रवाल बदरवास में आयोजित अंत्योदय मेले में सम्मिलित होने के उपरांत अपरांह 4 बजे बदरवास से वापस गुना के लिये प्रस्थान करेंगे।    

मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस समारोह 01 नवम्बर 2012 को 


शिवपुरी-राज्य शासन मंशा अनुरूप 01 नवम्बर 2012 को मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस मध्यप्रदेश दिवस के रूप में मनाये जाने हेतु सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। जिले में मध्यप्रदेश दिवस का कार्यक्रम स्थानीय पोलोग्राउन्ड पर  प्रदेश के परिवहन,जेल एवं गृह राज्य मंत्री नारायण सिंह कुशवाह के मुख्यातिथ्य में सम्पन्न होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन करेंगे। स्थानीय विधायक माखनलाल राठोर एवं अध्यक्ष नगर पालिका शिवपुरी श्रीमती रिशिका अनुराग अष्ठाना विशिष्ठ अतिथि के रूप में सम्मलित होंगी।

कलेक्टर आर.के.जैन ने बताया कि पूरे जिले में मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस 01 नवम्बर को समारोह पूर्वक मनाया जाये। आयोजन में मुख्य अतिथि का ठीक 10.25 पर मंच पर आगमन होगा। 10.30 पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा और राष्ट्रगान होगा। मुख्यअतिथि के द्वारा मननीय मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन होगा और प्रदेश के विकास के लिये संकल्प उपस्थित जनसमुदाय को दिलाया जायेगा। मध्यप्रदेश के गीत का गायन होगा तथा स्थानीय स्तर पर चयनित सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। ठीक 11.30 पर वंदे मातरम् के गान के साथ कार्यक्रम अपनी पूर्णता पर पहुंचेगा।

व्यवस्थाओं केा अंतिम रूप देने के लिये जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी संदीप माकिन की अध्यक्षता में जिला कलेक्टर के सभा कक्ष में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें अपर कलेक्टर दिनेश जैन,एस.डी.एम.शिवपुरी  डी.के.जैन, जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी इकबाल खान और समग्र स्वच्छता के परियोजना अधिकारी सत्यमूर्ति पांडे के अलावा सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

जनसुनवाई में 118 आवेदन पत्र प्राप्त हुये


शिवपुरी-राज्य शासन के द्वारा जनसामन्य की समस्याओं के निराकरण हेतु प्रति मंगलवार को आयोजित किये जाने वाले जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत शिवपुरी जिले में लोगों की समस्याओं के निराकरण आज जिलाधीश कार्यालय सहित जिला एवं खंड स्तरीय कार्यालयों आदि में भी जनसुनवाई के तहत आवेदकों की समस्याओं को अधिकारियों ने पूरी गम्भीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुना और उनके निराकरण की कार्यवाही की।

जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में जनसुनवाई के दौरान जिला कलेक्टर अपर कलेक्टर दिनेश जैन के द्वारा और डिप्टी कलेक्टर के.आर.चौकीकर सहित अन्य विभागों के अधिकारियों द्वारा 118 आवेदकों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण की कार्यवाही की।