अग्रसेन सप्ताह का भव्य रंगारंग शुभारंभ



शिवपुरी-महाराज अग्रसेन ने एक मोहर एक ईंट देकर अग्रवाल समाज का उत्थान किया है उन्होंने समाज के हर वर्ग को संबल प्रदान किया यही वजह है कि हम प्रतिवर्ष अग्रसेन जयंती समारोह बड़े ही भव्यता के साथ मनाते है ऐसे में एक पुनीत कार्य और करना चाहिए कि जब भी हम कोई महापुरूष की जयंती मनाए तो उनके आदर्शों और सिद्धांतों को अपनाकर उनके मार्ग को अपनाऐं ऐसा करने से हमारा समाज तो विकसित होगा ही साथ ही अन्य समाज भी ऐसे आयोजनों से प्रेरणा लेंगे। मेरी दिली ख्वाहिश है कि शिवपुरी में अग्रवाज समाज के द्वारा गरीब निर्धनों के लिए अस्पताल खोला जाए साथ ही शिक्षा को भी महत्व दिया जाए। यह विचार व्यक्त किए जिन्दल ग्रुप कंपनी के वॉईस चेयरमैन एन.के.जैन ने जो स्थानीय मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला में अग्रसेन सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से अपना उद्बोदन रहे थे। 


इस अवसर विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन ने कहा कि समाज के कमजोर वर्ग को संबल प्रदान करना अग्रवाल समाज का उद्देश्य रहना चाहिए ताकि समाज का हर व्यक्ति समाज के साथ मिलकर समाजहित में कार्य करें। वहीं कोलारस विधायक देवेन्द्र जैन ने कहा कि अग्रवाल समाज को आज संगठित होना आवश्यक है क्योंकि अन्य समाज संगठन के माध्यम से राजनीति में आगे बढ़ जाते है लेकिन हमारा समाज एक ऐसा समाज है कि पल भर में ही प्रदेश में अपनी सत्ता ला सके इसलिए समाज संगठित हों। अग्रसेन सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर शिवपुरी प्रगति मण्डल मुम्बई की ओर से वैशाली बंसल, पूनम, सुचि, आस्था को छात्रवृत्ति भी प्रदान की गई। कार्यक्रम में स्वागत गीत प्रकृति जैन ने दी तो वहीं कार्यक्रम के बारे में विस्तृत ब्यौरा सुनील गर्ग मामू ने पेश किया। वहीं कार्यक्रम में स्वागत भाषण अग्रवाल समाज के अध्यक्ष श्रेयांस कुमार जैन ने दिया। कार्यक्रम में ग्वालियर से आई ललित एण्ड पार्टी की राधाकृष्ण व भोलेनाथ की प्रस्तुति ने सभी को प्रभु भक्ति में डुबो दिया तो वहीं छाया मंदिर ग्वालियर पार्टी के कलाकारों ने वर्तमान समय में भ्रूण हत्या के ऊपर शानदार नाटक का मंचन कर भ्रूण हत्या रोकने का संदेश दिया। 

अग्रसेन सप्ताह मे आज विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन अग्रवाल धर्मशाला पर किया गया है जिसमें सभी अग्रवाल समाज के प्रतिनिधियों से रक्तदान करने की अपील की गई है वहीं समाज की शक्ति को प्रदर्शित करने के लिए अग्रवाल महासभा के अध्यक्ष पी.डी.अग्रवाल के निर्देशन में अग्रवाल चेतना वाहन रैली भी नगर के विभिन्न मार्गों से निकाली जाएगी। इस रैली में सभी अग्र बन्धुओं से भाग लेने के लिए सुबह 8 बजे एकत्रित होने का आग्रह किया गया है। कार्यक्रम में बड़े ही ओजस्वी ढंग से सांस्कृतिक कार्यक्रम संयोजक राजेश गोयल ने मुख्य अतिथिद्वय का परिचय काव्यांजलि के माध्यम से दिया गया जिसकी सर्वत्र सराहना की गई। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री दिलीप जैन ने किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में आग्रसेन जयंती आयोजन समिति के प्रधान संयोजक सुआ लाल अग्रवाल (किलावनी वाले), प्रधान सह संयोजक सुनील गर्ग (मामू), अध्यक्ष श्रीयांश कुमार जैन (किलावनी वाले), वरिष्ठ उपाध्यक्ष विष्णु कुमार गुप्ता (पिपरघार वाले),उपाध्यक्ष हरिओम जैन(डेहरवारा वाले), महामंत्री दिली जैन खैरोना वाले, सहमंत्री अनिल गुप्ता छर्च वाले, प्रचार मंत्री सुरेन्द्र गुप्ता अकोदा वाले, सांस्कृतिक कार्यक्रम संयोजक राजेश गोयल झिरी वाले व दीपक प्रधान, वित्त संयोजक गोविन्द बंसल नीम वाले, महेशचंद गोयल भटनावर वाले, भोजन व्यवस्था संयोजक मोहन गुप्ता सेसई वाले, चल समारोह संयोजक प्रदीप गोयल राजगढ़ वाले, जल व्यवस्था संयोजक द्वारका प्रसाद गुप्ता कार्या वाले आदि मौजूद थे।