स्वाति जैन इन्दौर हाईकोर्ट में प्रशासनिक अधिकारी



शिवपुरी- शिवपुरी जिले की स्वाति जैन जिसने टेबिल टेनिस में 20 बार म.प्र. राज्य टीम का प्रतिनिधित्व कर व कई अंतर्राष्ट्रीय खिलाडिय़ों को हराकर शिवपुरी का नाम रोशन किया है। उसी स्वाति जैन ने इन्दौर हाईकोर्ट में प्रशासनिक पद के लिए चयनित होकर एक बहुत ही महत्वपूर्ण उपलब्धि प्राप्त कर शिवपुरी जिले को गौरवान्वित किया है। 


शिवपुरी टेबिल टेनिस संघ सचिव एवं म.प्र. टेबिल टेनिस संघ के सहसचिव सुनील जैन से प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरे मध्य प्रदेश में एमबीए परीक्षा पास 2500 के लगभग परीक्षार्थियों ने इस महत्वपूर्ण पद के लिए परीक्षा दी थी, कई चरणों में संपन्न इस परीक्षा में मात्र 12 परीक्षार्थियों का चयन म.प्र. के प्रमुख न्यायालयों के लिए इस महत्वपूर्ण पद के लिए किया गया है। इसमें स्वाति जैन ने पूरे मध्य प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। अब वह 16 अक्टूबर से इन्दौर हाईकोर्ट में प्रशासनिक अधिकारी का पद ग्रहण कर प्रबन्धन का कार्यभार संभालेंगी। 

स्वाति जैन उन सभी अभिभावकों एवं विद्यार्र्थियों के लिए एक उदाहरण हैं जो यह सोचते हैं कि पढ़ाई और खेल दोनों में एक साथ शीर्ष स्थान प्राप्त करना संभव नहीं है। स्वाति जैन की इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर टेबिल टेनिस संघ के अध्यक्ष केबीलाल, उपाध्यक्ष रविन्द्र सिंह बत्रा, सलाहकार राजीव श्रीवास्तव एवं शिवपुरी जिले के खेल अधिकारी एम.के.धौलपुरी, शिक्षा खेल अधिकारी महेन्द्र तोमर, तेजमल सांखला, राजेश कोचेटा, प्रवीण लिगा, मुकेश भाण्डावत, राजेश वर्मा, अजय सांखला, सुनील राजौरिया, टानू राजौरिया, नवीन भंसाली, निखिल चौकसे, छोटे खां आदि सभी ने हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं।