मायके आई विवाहिता के गहने चोरी


शिवपुरी-जिले के खनियांधाना क्षेत्र के ग्राम चमरौआ में अपने मायके आई श्रीमती लाडकुंवर लोधी के घर में सुरक्षित रखे गहने चोरी हो गए। उक्त गहनों की चोरी 10 सितम्बर से 15 अक्टूबर के बीच हुई। जब वह अपनी ससुराल जाने लगी तब उसे इस चोरी का पता चला। संदेह में युवती के पिता फरियादी सेवालाल पुत्र आनंदी लोधी ने गांव के एक युवक मीरीलाल पुत्र हरपी लोधी के विरूद्ध भादवि की धारा 454 और 380 के तहत मामला दर्ज कराया है। उक्त युवक गांव से भी फरार है। 


पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार लाडकुंवर अपने मायके चमरौआ दस सिंतबर को आई थी। उसके पास सोने की झुमकी, मंगलसूत्र, चूडिय़ां और चांदी की करधौनी एवं पायलें थीं। ये गहने चोरी न चले जाएं इसलिए उसने घर की अनाज की कोठी में उक्त गहनों को रख दिया था। एक महिना मायके में बिताने के बाद जब वह 15 अक्टूबर को ससुराल जाने लगी तो उसने कोठी में अपने गहनों की तलाश की लेकिन वे नहीं मिले। गहने कोठी में से गायब हो गए थे। 

इन गहनों की चोरी का उसे एक युवक मीरीलाल पर शक हुआ। क्योंकि मीरीलाल घर में आता था और एक दिन जब वह आया तो उसके पास हजारों रूपये थे। रूपये कहां से आए? यह जब लाडकुंवर ने उससे पूछा तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। उस समय तो युवती ने संतोष कर लिया था और सोचा था कहीं से भी आएं हो उसे क्या करना। लेकिन जब उसके गहने गायब हो गए तो उसने मीरीलाल पर शक जाहिर किया। जब उसकी तलाश की तो वह घर और गांव से भी गायब मिला। इस पर युवक के विरूद्ध चोरी का मामला खनियांधाना थाने में दर्ज कराया गया है।