चिकित्सकों ने सौंपा जिलाधीश को ज्ञापन,आज हड़ताल पर जा सकते हैं चिकित्सक


शिवपुरी। कल युवक की मौत के बाद उसके परिजनों द्वारा डॉ. पीडी गुप्ता की बेरहमी से की गई पिटाई के विरोध में जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने आज मेडीकल ऑफीसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. एएल शर्मा के नेतृत्व में जिलाधीश आरके जैन को ज्ञापन सौंपा और आरोपियों की गिरफ्तारी तथा सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग की। डॉक्टरों ने अल्टीमेटम दिया है कि यदि 24 घंटे में उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।


विदित हो कि कल जिला अस्पताल में हृदयरोगी रिंकू राठौड़ की मौत के  बाद उसके परिजनों ने डॉ. गुप्ता की पिटाई कर दी थी इस मामले में मृतक के पिता महेन्द्र सिंह राठौड़ और तीन-चार अज्ञात लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया था। महेन्द्र सिंह राठौड़ कोलारस थाने में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ हैं। 

ज्ञापन में डॉक्टर ने कहा कि अस्पताल में डॉक्टरों तथा स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले की अनेक घटनाएं घटित हुईं हैं। डॉ. एमएल अग्रवाल, डॉ. ओपी शर्मा, डॉ. एसपी कुमरा पर निशाना साधा गया, लेकिन किसी भी मामले में शरारती तत्वों की गिरफ्तारी नहीं की गई जिससे ऐसी घटनाएं निरंतर बढ़ रहीं हैं। डॉक्टरों ने हवलदार राठौड़ को निलंबित करने की मांग की है तथा कहा है कि अस्पताल में एक-पांच का गार्ड लगाया जाए।