पति ने पत्नी को छत से फेंका


शिवपुरी/करैरा-करैरा थाना क्षेत्र में विगत 19 अक्टूबर को दहेज के लिए अपनी पत्नि को कमरे में बंद कर उसकी लात घूसों से मारपीट कर दी और शाम के समय छत पर कपड़े उठाने के लिए गई तो उसे उसके पति ने छत से धक्का दे दिया। जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में लाया गया। पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ धारा 498 ए, 323, 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार इंद्राबाई की शादी तीन साल पहले झांसी दरबाजा करैरा का रहने वाला ब्रजमोहन जाटव के साथ धूमधाम से हुई थी। जिसमें इंद्रा की मां ने अपनी हैसियत के अनुसार शादी में दान-दहेज देकर अपनी बेटी को विदा किया था। शादी के बाद दो साल तक तो ब्रजमोहन ने इंद्रा को ठीक ठाक रखा। लेकिन दो साल बाद ब्रजमोहन के मन में दहेज की लालसा बढऩे लगी और वह आए दिन इंद्रा से 20 हजार रूपये की मांग करने लगा। 

इस पर इंद्रा ने ब्रजभूषण को 20 हजार रूपये न देने पर असहमति जताई और कहा कि मेरे माता-पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं और मेरे भाई की इतनी हैसियत नहीं है कि वह 20 हजार रूपये दे सके। इस बात पर ब्रजमोहन आग बबूला हो गया और इंद्रा को कमरे में बंद कर उसकी लात घूसों से मारपीट कर दी। इससे भी उसका मन नहीं भरा तो 19 अक्टूबर को शाम के समय जब इंद्रा छत पर कपड़े उठाने के लिए गई तो पीछे से उसका पति भी छत पहुंच गया और जान से मारने की नियत से उसने इंद्रा को छत से धक्का दे दिया। 

जिससे इंद्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। बाद में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इंद्रा ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसके पति ने दहेज की मांग पूरी न करने की वजह से उसे जान से मारने के लिए यह घटना कारित की है। फिलहाल इंद्रा की हालत अब सामान्य बताई जा रही है।