Posts

Showing posts from July 30, 2012

पोहरी के प्राचीन मंदिर से कलाकृति वाली 5 फिट लंबी प्रतिमा चोरी

Image
शिवपुरी। जिले के पोहरी मुख्यालय से 15 किलो मीटर दूर ग्राम वेशी में तलाब के किनारे बने प्राचीन हजारों वर्ष पुराने नाज्जी महाराज के मंदिर से रविवार एवं सोमवार का दर्मियानी रात अज्ञात चोरो द्वारा मंदिर के पास बनी गुफा के अन्दर दीवार में लगी 5 फुट लम्बी अर्ध नग्न एक महिला की पत्थर से बनी प्राचीन कलाकृति वाली मूर्ति को चुरा कर ले गये। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुॅच गई और जॉच पडताल की गई।

कोलारस में श्री सिद्घ चक्र महामंडल विधान जारी

शिवपुरी। विशिष्टï धार्मिक आयोजनों के लिये समूचे अंचल में प्रसिद्घ कोलारस नगर में सिद्घ भगवतो के आराधना अर्चना करने के लिये नगर के चन्द्र प्रभु दिगम्बर जैन पंचायती मंदिर पर श्री सिद्घ चक्र महामंडल विधान का आयोजन किया जा रहा है।

कचरे के ढेर में मिला नवजात का शव

शिवपुरी। पिछोर के समीप ग्राम पडरा में एक नवजात शिशु का शव कचरे के ढेर में पडा मिला। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछोर थानांतर्गत ग्राम पडरा ग्राम में लगे कचरे के ढेर में गत रोज एक नवजात शिशु का शव पडा देखा गया। ग्रामवासियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

देवकीनंदन धाम पर श्रावण सोमवार के अंतिम दिन महारूद्राभिषेक

Image
शिवपुरी। शहर में श्रावण मास के अंतिम सोमवार को स्थानीय ऊॅं शांति श्रीगुरू आश्रम देवकीनंदन धाम ठकुरपुरा पर पं.दिनेशचन्द्र शास्त्री द्वारा पूजन-अर्चना के साथ महारूद्राभिषेक कराया गया। इस अवसर पर मंदिर पर आने वाले भक्तों को यह पुण्य लाभ अर्जित करने वाले पं.दिनेशचन्द्र शास्त्री ने मंत्रोच्चारण विधि से विधान कराया। वहीं आश्रम के संत श्री जगदीशानन्द ने भी भगवान भोलेनाथ के रूद्राभिषेक के बारे में कहानियों व कथाओं के माध्यम से भक्तों का कल्याण किया।

क्षत्रीय महिला इकाई: वृक्षारोपण कर मनाया वन महोत्सव

Image
शिवपुरी। अखिल भारतीय क्षत्रीय महासभा शिवपुरी की महिला जिला इकाई की बैठक श्रीमती किरण सिंह पत्नि आरपी सिंह पुलिस अधीक्षक शिवपुरी के मुख्य आतिथ्य व श्रीमती विभा रघुवंशी की अध्यक्षता एवं विशेष अतिथि श्रीमती साधना रघुवंशी की उपस्थिति में स्थानीय शुभम होटल में संपन्न हुई।

विधायकों ने भी माना अध्यापकों का वेतन भृत्यों से भी कम

Image
शिवपुरी। विगत 15 वर्षों से अपने अधिकारों की लडाई लड रहे अध्यापकों ने अध्यापक कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष राकेश नायक एवं प्रांतीय कार्यकारिणी की उपस्थिति में जिले के सैकडों अध्यापक, संविदा शिक्षक एवं गुरूजीयों ने सैकडों की संख्या में उपस्थित होकर शिवपुरी जिले के विधायकों के घर जाकर अपनी मांगों पर समर्थन पत्र प्राप्त किए। तथा अध्यापक कांग्रेस का जिला सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें आगामी आन्दोलन का शंखनाद कर दिया गया है।

होटल व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में घरेलू गैस सिलेण्डर होने पर होगी कार्यवाही

शिवपुरी। होटलों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में घरेलू गैस सिलेण्डर का उपयोग करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगीं। उक्त आशय के निर्देश जिला कलेक्टर श्री आर.के.जैन ने गैस एजेंसियों के संचालक एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक में दिए।