Posts

Showing posts from July 20, 2012

पिछोर में रिश्वतखोर अधिकारी गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। बीते लंबे समय से जिले के पिछोर क्षेत्र में पदस्थ जनपद पंचायत के सहायक विकास विस्तार अधिकारी को शुक्रवार को लोकायुक्त पुलिस ने 5 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। यहां लोकायुक्त की इस कार्यवाही में 5 सदस्यीय दल ने अचानक कार्यवाही को अंजाम देकर सहायक ग्राम विकास अधिकारी के निवास पर कार्यवाही की यहां से कुछ कागजातों की छानबीन की।

कबाड़े की दुकान में मिली दो बोरी सरकारी किताबें

शिवपुरी। खोड कस्बे में एक कबाड़े की दुकान पर दो बोरियों में भरी मध्यप्रदेश पाठ्य पुस्तक निगम की किताबें मिली। बताया जाता है कि उक्त सरकारी पुस्तकें बेच दी गईं थीं।

संत आशाराम बापू शिवपुरी में

शिवपुरी-देश के जाने माने संत आशाराम बापू आज अपने भक्तों को धर्मोपदेश देने शिवपुरी आए। गांधी पार्क में आयोजित विशाल धर्मसभा में संत आशाराम बापू ने सत्संग की महिमा पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इसके बिना मनुष्य जीवन व्यर्थ है। जब तक जीवन में सत्संग का प्रवेश नहीं होता तब तक मानव जन्म लेने के बाद भी इंसान अभागा है।

भावुकाधाम में महायज्ञ का झण्डा लगा

Image
शिवपुरी। श्री सिद्धनाथ भगवान की तपोभूमि भावुकाधाम में श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ एवं अनेकों धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन को लेकर झण्डा वैदिक मंत्रों का उच्चारण बनारस के पंडित नीलेश शास्त्री महाराज द्वारा करते हुए हठयोगी संत श्री हरिहरपुरी जी महाराज महापुरूष के मार्गदर्शन में मुख्य यजमान करण सिंह गुर्जर, शिवसेना के प्रदेश उप प्रमुख जितेन्द्र गुप्ता उर्फ जीतू बाबा इन्दौर, मॉं गंगे समिति उत्तराखण्ड के सचिव पं.रविश जी त्यागी महाराज एवं वरिष्ठ पत्रकार डॉ.भूपेन्द्र शर्मा विकल सहित पांच सैकड़ा से ऊपर ग्रामीण पुरूष-महिलाओं के सानिध्य में लगाया गया।

उपजेल कोलारस का औपचारिक निरीक्षण

कोलारस। अपर कलेक्टर शिवपुरी आर बी प्रजापति द्वारा विगत दिवस उपजेल कोलारस का आकस्मिक निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के समय अनुविभागीय अधिकारी डॉ बी पी माथुर भी मौजूद थे अपर कलेक्टर शिवपुरी द्वारा उपजेल कोलारस पहुंचकर जेल में उपस्थित कैदियों की जानकारी ली गई।

ट्रक चालक ने दो को उड़ाया, दो को किया घायल

शिवपुरी। बीती गुरूवार-शुक्रवार की दरम्यिानी रात्रि को शिवपुरी से गुना की ओर जा रहे एक अनियंत्रित ट्रक चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए रोड़ किनारे जा रहे दो बाईक सवारों को उड़ा दिया। जिससे घटनास्थल पर ही एक बालिका व युवक ने दम तोड़ दिया तो वहीं कुछ दूरी आगे चलने के बाद ट्रक से दुर्घटनाग्रस्त एक बाईक सवार युवक घायल हो गया।

छत्रीचोरी कांड: चौकीदारों से पुलिसिया पूछताछ, छत्री हुई लावारिस

शिवपुरी। लगभग 50 कर्मचारियों वाली छत्री अब सूनी नजर आने लगी है क्योंकि जीजा महाराज की छत्री से चांदी गेट की चोरी मामले में पुलिस चौकीदारों और कर्मचारियों से सख्ती से पूछताछ कर रही है। ऐसे में छत्री अधिकारी अशोक मोहिते की चिंताए और बढ़ गईं हैं और उन्हें आशंका सताने लगी है कि सुरक्षा की कमी के कारण फिर और कोई बारदात न हो जाए। वह छत्री की सुरक्षा के लिए पुलिस से सिक्योरिटी मांगने पर विचार कर रहे हैं।

शोकाकुल माहौल में हुआ पूर्व नपाध्यक्ष पुत्र मनोज का अंतिम संस्कार

शिवपुरी। नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता लक्ष्मीनारायण शिवहरे के पुत्र व वरिष्ठ समाजसेवी डॉ. रामकुमार शिवहरे के चचेरे भाई और कांग्रेस पार्षद श्रीमति वंदना शिवहरे के देवर मनोज शिवहरे का कल असमयिक दु:खद असमायिक निधन हो गया। दिवंगत मनोज 42 वर्ष के थे। उनका अंतिम संस्कार आज मुक्तिधाम शिवपुरी में शोकाकुल माहौल में हुआ। उनकी अंतिम यात्रा निज निवास स्थान जल मंदिर रोड शिवहरे पैलेस से दोपहर ढ़ाई बजे निकाली गई। शहर के अनेक गणमान्य नागरिकों ने मनोज शिवहरे के निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है।

हत्यारोपी ने खेत पर फरारी की सुविधा नहीं दी तो हत्या कर दी

शिवपुरी। लूट के उद्देश्य से बैराड़ थाना क्षेत्र में रसेरा निवासी रामलखन की हत्या के आरोपी धर्मवीर पुत्र प्रेमी बाथम उम्र 20 वर्ष निवासी भदेरा ने आम के बगीचे की रखवाली करने वाले 70 वर्षीय वृद्व कल्लू शाह पुत्र जुम्मा शाह की हत्या करना भी स्वीकार कर लिया है। दोनो हत्याएं एक सप्ताह के भीतर हुईं। इनमें से रामलखन की हत्या लूट के उद्देश्य से 1 जुलाई की रात्रि को की गई। जबकि कल्लू शाह की हत्या 7 और 8 जुलाई की दरम्यानी रात को हुई। आरोपी धर्मवीर ने कल्लू को इसलिए मारा क्योंकि उसने फरार आरोपी को अपने खेत पर ठहराने से इंकार किया था।

राज्य प्रशासनिक सेवा के 19 अधिकारियों की पद-स्थापना

राज्य शासन ने राज्य प्रशासनिक सेवा के 19 अधिकारियों का स्थानांतरण एवं प्रवर श्रेणी वेतनमान स्वीकृति के बाद नई पद-स्थापना की है। अधिकारियों की नवीन पद-स्थापना इस प्रकार है :-

राज्य प्रशासनिक सेवा के 99 अधिकारियों के स्थानांतरण

राज्य शासन ने आज राज्य प्रशासनिक सेवा के 99 अधिकारियों के स्थानांतरण आदेश जारी किये हैं।