Posts

Showing posts from December 27, 2011

शिवपुरी की पुलिस डायरी 27 दिसम्बर

Image

नपा में पाईप खरीदी को लेकर पार्षदों ने लगाए घालमेल के आरोप

शिवपुरी. नगर पालिका में सांसद प्रतिनिधि अनिल शर्मा ने नगर पालिका प्रशासन पर हाईमास्ट पाईप सप्लाई लेने एवं सप्लाई में पाईप का बजन निर्धारित स्टीमेट के हिसाब से न होने का आरोप लगाते हुए एक शिकायती आवेदन प्रभारी जिलाधीश को दिया। सांसद प्रतिनिधि श्री शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि नगर पालिका में बिना टेंडर प्रक्रिया अपनाते हुए हाईमास्ट पाईपों की सप्लाई ली गई है।

ग्रामीण बैंक के जनरेटर में लगी आग, हादसा टला

Image
शिवपुरी. अघोषित बिजली कटौती से परेशान नागरिकों ने समस्या से छुटकारा पाने के लिए शहर में शासकीय कार्यालयों सहित निजी प्रतिष्ठानों पर जनरेटर लगा लिए गए हैं। उक्त जनरेटरों से जहां ध्वनी प्रदूषण हो रहा है वहीं हादसों को भी आमंत्रण दे रहे हैं। शहर के बीचों बीच आर्यसमाज रोड़ पर ग्रामीण बैंक के बाहर रखे जनरेटर में अचानक आग लग गई। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, जिसकी बजह से बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

कांग्रेस ने निकाली जनहित पदयात्रा

Image
शिवपुरी. नरवर में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा  जनहित पदयात्रा नरवर एवं मगरौनी के मुख्य मार्गो से होती हुई निकाली। पदयात्रा मगरौनी ब्लॉक के विभिन्न कस्बों में हुई मगरौनी के कटरा मोहल्ला पहुंची जहां कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव एवं सांसद प्रतिनिधि डॉ. के.एल राय ने भाजपा की भ्रष्टाचार कोसते हुए कहा कि गरीबों के अनाज को मंडी रखे 10 दिवस हो चुके लेकिन सोसायटियों नहीं खरीदा गया है जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने आप को किसान हितैशी बताते है, लेकिन उन्हें किसानों के साथ शोषण किया जा रहा है।

अनशन पर अन्ना के "मत" वाले

Image
शिवपुरी. भ्रष्टाचार के खिलाफ व्यापक अभियान छेडऩे वाले समाज सेवी अन्ना हजारे द्वारा सशक्त लोकपाल बिल लागू किए जाने की मांग को लेकर मुम्बई में तीन दिवसीय भूख हड़ताल की जा रही है। जिसे देश भर में करोड़ों लोगों का समर्थन मिल रहा है। शिवपुरी में भी अन्ना के "मत" वाले उनके समर्थन में उतर आए हैं, और मंगलवार से सशक्त लोकपाल की मांग को लेकर ऐसे ही कुछ समर्थक स्थानीय माधवचौक चौराहे पर तंबू लगाकर तीन दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। जिनमें मनोज गौतम, बृजनारायण शर्मा, शांतिलाल जैन शामिल हैं।

हीरो मोटरकॉप ने किया राइड सेफ का आयोजन

शिवपुरी. हीरो मोटरकॉर्प लिमिटेड द्वारा चलाए जा रहे राइड सेफ कार्यक्रम का आयोजन 27 दिसम्बर को शिवपुरी जिले के अधिकृत विक्रेता रघुवंशी इन्दरप्राइजेज की ओर से पोहरी वायपास चौराहा पर आयोजित किया गया। जिसमें वाहन मालिकों ने भारी संख्या मे बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया एवं सेफटी राइडिंग का सकुशल प्रशिक्षण किया। प्रशिक्षण के अंतर्गत सड़क संकेत, ब्रेकिंग प्रेक्टिस, मेन्टेन्स टिपस आदि विषयों की जानकारी दी गई।

शिवपुरी की प्रतिभाऐं दिल्ली में कर रही फिल्म की तैयारी

Image
शिवपुरी. शिवपुरी में प्रतिभा तलाशने आए रॉब्ट्स फिल्म प्रोडक्शन के डायरेक्टर राकेश पाल की मेहनत को सफलता हासिल हुई। जब शिवपुरी में तीन दिवसीय प्रतिभा चयन परीक्षा के रूप में शिवपुरी की लगभग 270 प्रतिभाओं ने अपना हुनर प्रदर्शित कर डांसिंग, सिंगिग, एक्टिंग और मॉडलिंग के लिए ऑडिशन दिए। रैंप पर चलकर किस प्रकार से एक बड़े कलाकार के रूप में उभरे इन प्रतिभाओं का चयन किया राकेश पाल ने जिन्होंने स्वयं अपने सामने शिवपुरी की 9 ऐसी प्रतिभाओं को छांटा जो आज उनके निर्माण में बनने वाली फिल्म चरित्र में न केवल अभिनय करेंगे बल्कि अन्य एड प्रोग्राम व फिल्मों में भी इन कलाकारों को मंच प्रदान किया जाएगा। इन कलाकारों का प्रशिक्षण दिल्ली में जारी है जहां नियमित रूप से प्रतिदिन 6 घंटे की फिल्मी ट्रेनिंग देकर इन प्रतिभाओं के भविष्य को संवारा जा रहा है।

शिवपुरी के अरूण अपेक्षित देवकी नंदन महेश्वरी सम्मान से सम्मानित

Image
शिवपुरी. मध्यप्रदेश लेखक द्वारा प्रदाय किये गये सम्मान सरस्वती पुत्रों और हिन्दी सेवियों का सम्मान है। उपरोक्त विचार मध्यप्रदेश लेखक संघ के प्रतिष्ठा आयोजन वार्षिक साहित्यकार सम्मान समारोह में देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटलविहारी बाजपेई की 88 वर्षगांठ पर प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री श्री बाबूलाल गौर ने हिन्दी भवन भोपाल में मुख्यातिथि के रूप में बोलते हुये व्यक्त किये। आपने कहा कि जो देश अपनी संस्कति,आचार विचार और वेशभूषा भूल जाता है वह देश जीवित नहीं रहता इसलिये हम सबको अपनी हिन्दी भाषा के लिये काम करना चाहिये।

शिवपुरी में उल्लास से मनी महाराजा खेतसिंह जयंती

Image
शिवपुरी. शिवपुरी में प्रथम बार श्री महाराजा खेत सिंह खंगार की प्रथम जयन्ती का भव्य आयोजन किया गया। जहां क्षत्रिय खंगार राजवंश प्रगति मंच शिवपुरी के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम स्थानीय मानस भवन गांधी पार्क पर किए गए। इस आयोजन में मुख्य आकर्षण विशाल चल समारोह जो जो कार्यक्रम स्थल न्यू ब्लॉक होते हुए माधवचौक, कोर्ट रोड, अस्पताल चौराहा से कोतवाली होते हुए मानस भवन गांधी पार्क पर पहुंचा।

ट्रक ऑपरेटरों के हित के लिए प्रतिबद्ध है यूनियन : अब्दुल रफीक (अप्पल)

Image
शिवपुरी. ट्रक आपॅरेटरों को उनके हितों के संरक्षण के लिए प्रयासरत लोकल ट्रक ऑपरेटर यूनियन एक संगठन की तरह की कार्य कर रहा है और इसका उद्देश्य भी है कि किसी भी ट्रक ऑपरेटर भाई के साथ किसी भी प्रकार का दुव्र्यवहार अथवा शोषण न हो पाए परन्तु देखा गया है कि कुछ कतिपय लोग जो संगठन में गड़बड़ी करते थे आज उनके बाहर हो जाने से वह यूनियन की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे है जो कतई सहन नहीं किया जाएगा। प्रतिमाह ट्रक ऑपरेटर यूनियन की बैठक में समस्त लेखा जोखा होने के बाद आगे के कार्य किए जाते है। यह बात कही यूनियन के अध्यक्ष अब्दुल रफीक खान अप्पल ने।

बीड़ी नं.72 परिवार द्वारा पुण्य स्मरण

Image

तृतीय निविदा आमंत्रण सूचना: कार्यालय, नगर पंचायत कोलारस जिला शिवपुरी (म.प्र.)

कार्यालय, नगर पंचायत कोलारस, जिला शिवपुरी (म.प्र.) क्रं.न.पं.निर्माण/1449/दिनांक 15.12.11
तृतीय निविदा आमंत्रण सूचना म.प्र.शासन के विद्युत निरीक्षक कार्यालय में वैद्य पंजीकृत अ श्रेणी के विद्युत ठेकेदारों से विद्युत लाईन निर्माण कार्य हेतु म.प्र. मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड में प्रचलित शैड्यूल रेट्स से विद्युत कार्य वर्ष 2010/11 सेसंबंधित निम्नदाब/उच्चदाब पर स्ट्रीट लाईट हेतु मोहरबंद निविदायें आमंत्रित की जाती है।