शिवपुरी की पुलिस डायरी 30 दिसम्बर



बदमाशों ने युवक से मोबाईल लूटा व नगदी छीनी
शिवपुरी. जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्र में एक युवक के साथ कुछ बदमाशों ने ज्यादती करते हुए उसके पास रखा मोबाईल व नगदी छीन ली और इतने से भी मन नहीं भरा तो बदमाशों ने एक राय होकर युवक के साथ मारपीट कर दी। अपने साथ हुई मारपीट व लूटपाट की घटना को लेकर युवक ने गोवर्धन थाना में अज्ञात बदमाशों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध करा दिया है। पुलिस मामले की विवेचना में लगी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बालकृष्ण पुत्र अमर लाल धाकड़ उम्र 30 वर्ष निवासी गाजीगढ़ थाना गोवर्धन बीती शाम करीब 4:30 बजे अपने घर की ओर जा रहा था कि तभी आम वाली चौकी बसई गांव के निकट उसे तीन युवक मोटरसाईकि क्रमांक एम पी 07 एमएच 3880 से आए और बालकृष्ण का रास्ता रोक लिया। वहीं एक बदमाश गाड़ी से उतरा और उसके साथ मारपीट करते हुए जेब में तलाशी शुरू कर दी जहां उसकी जेब से मोबाईल नोकिया मॉडल 3110 व नगदी बरामद करते हुए बदमाश मौके से भाग खड़े हुए। पुलिस ने लुटेपिटे युवक की फरियाद पर अज्ञात बदमाशों के विरूद्ध धारा 392, 11/13 एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

रंजिशन युवक को धुना 
शिवपुरी. जिले के खनियाधाना क्षेत्र में एक युवक को पुरानी रंजिश के चलते मारपीट करते हुए धुन डाला। युवक को मारपीट के दौरान कई गंभीर चोटें आई है। जहां उसने अपने साथ हुए मारपीट के मामले में आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही के लिए पुलिस थाना खनियाधाना में लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार रोशन पुत्र आनन्दी लोधी उम्र 40 वर्ष निवासी राजनगर का गांव के ही निवासी हरज्ञान लोधी से बीते कुछ दिनों से रंजिश चली आ रही थी जहां पूर्व में भी इनमें आपस में लड़ाई-झगड़ा हो गया था। इसी विवाद के चलते गत दिवस हरज्ञान में किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते रोशन की जमकर मारपीट करना शुरू कर दी और उसे मारपीट कर वहां से भाग गया। इस मारपीट में घायल रोशन के हाथ, पैर व कोहनी में चोटें आई है। जिस पर पुलिस ने आरोपी हरज्ञान के वियद्ध रोशन की रिपोर्ट पर मारपीट का मामला दर्ज करते हुए मामले को विवेचना में ले लिया है।

पुत्र ने कराया पिता पर मामला दर्ज 
शिवपुरी. शिवपुरी जिले के पिछोर क्षेत्र में एक पिता अपने पुत्र की बिगड़ती आदतों से इतना परेशान था कि बीते रोज जब पुत्र ताश खेलकर जुए में पैसे हार गया तो पिता ने घर आते ही पुत्र पर लाठी से मारपीट करना शुरू कर दी। मारपीट से आहत पुत्र ने आव देखा ना ताव और सीधे पुलिस थाना पहुंचकर अपने ही पिता के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज करा दिया। इस मामले में रोचक पहलू यह है कि एक पुत्र जिसे पिता सुधारना चाहत था उसने ही पिता पर मामला दर्ज कराकर उसे ही कठघरे में खड़ा कर दिया है। पिछोर क्षेत्र में यह वाक्या चर्चा का विषय बना हुआ है। पुलिस ने पुत्र की रिपोर्ट पर विभिन्न धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के पिछोर क्षेत्र में दबियाकलां निवासरत लखन पुत्र रघुवीर सिंह यादव उम्र 24 वर्ष  आए दिन ताश खेलकर अपनी आदतें बिगाड़ रहा था इसे सुधारने के लिए उसके पिता रघुवीर ने कई बार डांट फटकार लगाई लेकिन पुत्र पर कोई असर नहीं हुआ। जिसके चलते जब बीते रोज लखन जुए में पैसे हारकर जब घर आया। तो पिता रघुवीर ने उसे फिर समझाया लेकिन पुत्र नहीं माना और मुंह चलाने लगा। जिस पर पिता रघुवीर ने लाठी उठाई और पुत्र लखन की मारपीट शुरू कर दी है। मारपीट के दौरान घर के अन्य परिजन आए और मामले को सुलझाया इतने में लखन घायल अवस्था में उठा और सीधे पुलिस थाना पहुंचा जहां अपने पिता रघुवीर पर मारपीट करने के आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने पुत्र की रिपोर्ट पर पिता के विरूद्ध अपराध क्रमांक 424 पर धारा 323,294,506 भादवि की तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है। शिवपुरी अंचल में इस घटना को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है।