जीवन का सदुपयोग है कराटे प्रशिक्षण: विधायक - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

12/22/2011

जीवन का सदुपयोग है कराटे प्रशिक्षण: विधायक

शिवपुरी. इंदिरा गांधी कन्या महाविद्यालय शिवपुरी में कराटे प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिवपुरी विधायक माखन लाल राठौर, कार्यक्रम की अध्यक्षता कराटे एसोसियेशन के अध्यक्ष सतीश अरोरा, कॉलेज प्राचार्य एके मोघे, कराटे प्रशिक्षक सलीम खांन सहित क्रीड़ा अधिकारी गोपल शिवहरे एवं छात्र संघ अध्यक्ष कु. प्रतिक्षा शर्मा, उपाध्यक्ष शिवा गुप्ता, सहसचिव रितु सुमन प्रमुख रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिवपुरी विधायक माखन लाल राठौर ने कहा कि मनुष्य का जीवन अमूल्य है इसे व्यर्थ में नहीं गवाना चाहिए, इस जीवन में हमें कुछ न कुछ करते रहना चाहिए जैसे की पढाई के साथ जिन बहिनों ने अपने समय का सदुपयोग करके कारटे प्रशिक्षण भी प्राप्त किया। जिससे वह आत्म निर्भर बन सकी। विधायक राठौर ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी बहिनों को आगे बढ़ाने के लिए नित नई योजनाएं लागू कर रहे हैं। इससे पूर्व कॉलेज प्राचार्य एके मोघे ने भी कहा कि आज कल के समय में असमाजिक तत्वों से निपटने के लिए बहिनों को आत्म निर्भर बनना सक्त आवश्यक है। 

 इसके चलते कन्या महाविद्यालय में छात्राओं ने तीन माह में कराटे का प्रशिक्षण प्राप्त कर आत्म निर्भर बनी। जिसमें इन बहिनों ने सीखा की 3 सेकेण्ड में 6 पंच किस तरीके से विरोधी में  जमाए जा सकते हैं। इस अवसर पर कराटे प्रशिक्षक सलीम खांन के मौजूदगी में छात्राओं ने सीखे हुए हुनर का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का संचालन कॉलेज शिक्षिका ज्योतित्सना सक्सेना ने किया एवं आभार प्रदर्शन कराटे ऐसोसियेशन के अध्यक्ष सतीश अरोरा ने किया। इस अवसर पर कॉलेज स्टाफ प्रमुख से उपस्थित था।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot