SBI: पेंशनर्स दिवस के बहाने योजनाओं की मार्केटिंग - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

12/20/2011

SBI: पेंशनर्स दिवस के बहाने योजनाओं की मार्केटिंग

सेन्ट्रल डेस्क
ग्राहकों को लुभाने के लिए क्या क्या नहीं करना पड़ता, इसकी एक बानगी देखने को मिली भारतीय स्टेट बैंक के पेंशनर्स दिवस आयोजन में। बैंक ने सम्मान के बहाने पेंशनर्स को बुलाया और बैंक की जमा योजनाओं की मार्केटिंग कर डाली। सनद रहे कि बैंकों के लिए पेंशनर्स एक महत्वपूर्ण वर्ग होता है जो सबसे ज्यादा एफडी करता है। इसी वर्ग को लुभाने के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। पढि़ए क्या कुछ लिखा है बैंक के प्रेसनोट में बाकी आप खुद समझ जाएंगे:-

शिवपुरी-भारतीय स्टेट बैंक की स्थानीय शाखाओं द्वारा संयुक्त रूप से विगत दिनों पेंशनरों के सम्मान हेतु पेंशन दिवस का आयोजन किया गया। होटल गेलेक्सी के परिसर में भारतीय स्टेट बैंक से जुडे सभी वर्ग के पेंशनरों ने बड़े ही उत्साह से भाग लिया। इस अवसर पर वरिष्ठ पेंशनर हरभजन सिंह, श्री गुप्ता पूर्व प्राचार्य, श्री भार्गव, श्री रायजादा एवं श्रीमति शोभा चितने का सम्मान स्टेट बैंक की ओर से क्षेत्रीय व्यवसाय कार्यालय के मुख्य प्रबंधक एसके राठी, स्थानीय मुख्य प्रबंधक जुगल गुप्ता एवं अखलेश कुमार पटेरिया के साथ बैंक के मुख्य अधिकारी, कर्मचारियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी पेंशनर्स का सम्मान पुष्प गुच्छ तथा ऊनी मफलर पहनाकर किया गया।
कार्यक्रम में गुरूद्वारा बैंक शाखा के मुख्य प्रबंधक श्री पटेरिया द्वारा पेंशनर्स के लिए उपलब्ध विभिन्न जमा एवं ऋण योजना पर विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया जिसको समस्त पेंशनर्स ने सराहा। पेंशनर्स संघ के पदाधिकारियों द्वारा अपने उदबोधन में बैंक के इस प्रयास के लिए धन्यवाद दिया तथा आग्रह किया कि केन्द्रीयकृत पेंशन केन्द्र भोपाल में लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण हो ताकि पेंशनर्स को बार-बार चक्कर न लगाना पड़े। इस अवसर पर पेंशनर्स ने भी अपने विचार रखे तथा कविताओं का पाठ कर देशप्रेम की उमंग पेश की। मुख्य प्रबंधक जुगल गुप्ता ने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक पेंशनर्स के बीच आकर उनको सम्मानित कर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं एवं हम सभी मिलकर आपकी समस्याओं को निश्चित समय में निपटाने का आश्वासन देते हैं। अंत में क्षेत्रीय व्यवसाय कार्यालय गुना से पधारे मुख्य प्रबंधक श्री राठी द्वारा स्वरचित कविता पाठ से पेंशनर्स का मन मोह लिया एवं बैंक द्वारा पेंशनर्स के लिए चलाई जा रही योजनाओं पर प्रकाश डाला एवं लंबित प्रकरणों को निपटाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर बैंक द्वारा पेंशनर्स भवन कोठी के लिए दो सीलिंग फेन प्रदान किए गए। समस्त पेंशनर्स ने इसके लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन अरूण अग्रवाल द्वारा किया गया व आभार महेश मंगल मांदरे द्वारा किया गया।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot