विधवा आदिवासी ने लगाई एसपी से गुहार - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

12/21/2011

विधवा आदिवासी ने लगाई एसपी से गुहार

शिवपुरी- ग्राम मझेरा की निवासी श्रीमति मुन्नी बेबा बलमा आदिवासी ने पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह के यहां आवेदन देकर गुहार लगाई है कि मझेरा ग्राम में स्थित उसकी भूमि पर गुर्जर समुदाय के लोगों द्वारा जबरिया कब्जा कर लिया गया है। इस संबंध में आवेदिका द्वारा पूर्व में थाना देहात में भी आवेदन दिया जा चुका है लेकिन कोई कार्रवाई न होने की दशा में आदिवासी महिला ने पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को मामले की जानकारी देकर कहा है कि उसकी भूमि से कब्जेधारियों को हटाया जाए।

ग्राम मझेरा के सर्वे क्रमांक 350 में मुन्नी आदिवासी शासकीय अभिलेखों में भूमि स्वामी के नाम से दर्ज है। इसी गांव के मोहर सिंह पुत्र फेरन सिंह, जगतार पुत्र ध्यान सिंह, इंदर पुत्र फेरन सिंह आदि ने उसकी भूमि पर कब्जा कर लिया है। इस संबंध में मुन्नी ने थाना देहात में 26 सितम्बर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आरोपियों द्वारा उसकी भूमि पर ट्रेक्टर से जबरिया जुताई की जा रही है। लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। 

इसके बाद 19 अक्टूबर को भी उसने एक आवेदन दिया कि उसकी भूमि पर सरसों की फसल की बोहनी कर दी गई है जिसका आवेदिका विरोध करने लगी तो आरोपियों ने उसके साथ अभद्रता की और उसे जाति सूचक गालियां देकर प्रताडि़त किया। आवेदिका ने सारे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस अधीक्षक को देते हुए कहा है कि उसकी भूमि पर काबिज आरोपियों को हटाने में पुलिस अस्तक्षेप करे और अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत आपराधिक प्रकरण आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया जाए।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot