द.भास्कर.कॉम खबर का असर: टाइम पर ऑफिस पहुंचे आरटीओ - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

12/26/2011

द.भास्कर.कॉम खबर का असर: टाइम पर ऑफिस पहुंचे आरटीओ

शिवपुरी. शिवराज सरकार के सुशासन से संबंधित समाचार गत दिवस पहला बेब पोर्टल समाचार पत्र दभास्कर.कॉम ने प्रमुखता से शिवपुरी में आरटीओ के मनमाने रवैये को लेकर खबर प्रकाशित की थी। इस खबर का उद्देश्य था कि शिवराज सरकार में जिस उद्देश्य के साथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस को लेकर सुशासन दिवस मनाया जा रहा है। ऐसे में इस दिवस को ठेंगा दिखा रहे थे शिवपुरी आरटीओ जिन्होंने न केवल सुशासन दिवस की अवमानना की वरन अपने कार्य के प्रति लापरवाही बरतते हुए कर्मचारियों पर भी नियंत्रण नहीं रखा। जिससे यातायात विभाग में कार्य के लिए पहुंचे कई लोगों को आरटीओ के न होने के कारण कई परेशानियों से जूझना पड़ रहा था।
इस संबंध में सुशासन दिवस पर ही कांग्रेसियों ने भी परिवहन विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलकर अपना विरोध दर्ज कराते हुए एक ज्ञापन सौंपकर आरटीओ के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की। इन सभी जानकारियों को एकत्रित कर द.भास्कर.कॉम ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी इस मामले से अवगत कराया जहां शिवराज जी सुशासन है, तो करो शिवपुरी आर.टी.ओ. पर कार्यवाही शीर्षक नाम से खबर प्रकाशित की गई। इस खबर से न केवल शासन बल्कि प्रशासन भी हरकत में आया और सही अर्थों में भ्रष्टाचार मुक्त व शासकीय अधिकारी-कर्मचारी लगनशीलता के साथ ईमानदारी पूर्ण कार्य करें ऐसे सुशासन के दावे को पूर्ण करते हुए दिखाई दिया आर.टी.ओ. विभाग शिवपुरी जहां आज सुबह से ही न केवल परिवहन अधिकारी अशोक निगम अपने कार्यालय में समय पर पहुंचे बल्कि वहां मौजूद कर्मचारियों को भी हिदायत देते हुए अपने कर्तव्य का बोध कराया। इसके बाद श्री निगम ने अपने कार्यालय में आए हुए आवेदकों से उनकी समस्याऐं जानी और कागजी कार्यों को भी पूर्ण ईमानदारी से निपटाया।

दभास्कर.कॉम का हमेशा उद्देश्य रहा है कि वह हर शासकीय अधिकारी अथवा कर्मचारी जो भी हो यदि कार्य में लापरवाही बरतेगा तो उसके विरूद्ध न केवल समाचार प्रकाशित होगा बल्कि मय तथ्यों व दस्तावेजों के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री को लिखित शिकायत भी की जावेगी ताकि अधिकारी-कर्मचारी अपने नैतिक कर्तव्य को समझें। इस प्रकार से द.भास्कर.कॉम का सिलसिला लगातार अनवरत रूप से जारी रहेगा जहां आवाम की लड़ाई को अपनी लेखनी के माध्यम से शासन प्रशासन का ध्यानकर्षण करता जाएगा। सभी नागरिकों से आग्रह है कि वह भी अपनी किसी भी समस्या अथवा परेशानी के लिए हमारे बेब पोर्टल समाचार पत्र द.भास्कर.कॉम पर लॉगन कर अपनी समस्या बताऐं निश्चित रूप से उनकी हर समस्या का समाधान हर संभव प्रयास के साथ किया जाएगा। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot