लो खुद को सीएम समझने लगे प्रभारीमंत्री ! - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

12/23/2011

लो खुद को सीएम समझने लगे प्रभारीमंत्री !

सेन्ट्रल डेस्क
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रशासनिक मशीनरी से यह क्या कहा कि प्रभारीमंत्री को ही जिले का मुख्यमंत्री समझें, प्रभारीमंत्री खुद मुख्यमंत्री की तरह बात करने लगे। शिवपुरी के नए नवेले प्रभारीमंत्री ने अपने पहले ही दौरे कुछ इस तरह के ही बयान दिए। उन्होंने न तो शिवपुरी की बात की और न ही अपने मंत्रालय की, उन्होंने सीएम की तरह तमाम मंत्रालयों की विकास योजनाएं गिना डालीं। आप खुद देखिए क्या कुछ कहा मध्यप्रदेश के सामान्य प्रशासन, नर्मदा घाटी विकास एवं विमानन विभाग के राज्य मंत्री तथा शिवपुरी के प्रभारी मंत्री श्री कन्हैया लाल अग्रवाल ने:-
प्रभारी मंत्री ने कहा : आगामी दो वर्षो के दौरान प्रदेश के भवन विहीन गा्रम पंचायतों में भवनों का निर्माण किया जाएगा।
यह काम पंचायत मंत्रालय का है, सामान्य प्रशासन, नर्मदा घाटी विकास एवं विमानन विभाग या शिवपुरी के प्रभारीमंत्री का नहीं।

प्रभारी मंत्री ने कहा : शिक्षा का अधिक से अधिक लाभ गा्रमीण क्षेत्रों में रहने वाले  बच्चों को मिले इसके लिए प्रत्येक 5 किमी. के दायरे में हाई स्कूल खोले जा रहे है। प्रदेश में 2006 के बाद अभी तक 2 हजार 850 हाई स्कूल शुरू किये जा चुके है। जबकि प्रदेश में 2006 के पूर्व कुल 1750 हाई स्कूल खोले गये थे।
 
यह विषय शिक्षा मंत्रालय से जुड़ा हुआ है।
प्रभारी मंत्री ने कहा : प्रदेश के सभी ग्रामों में 2013 तक 24 घण्टे बिजली उपलब्घ कराई जाऐगी।
 
बताने की जरूरत नहीं कि बिजली विभाग उनके पास नहीं है।
प्रभारी मंत्री ने कहा : मिलजुलकर एवं सभी के सहयोग से शिवपुरी जिले के साथ-साथ जनता की समस्याओं का निराकरण भी किया जाऐगा।
 
पूरे भाषण में केवल यह एक लाइन शिवपुरी से संबंधित थी, जो यह बता रही थी कि प्रभारीमंत्री महोदय ने शिवपुरी यात्रा से पूर्व कोई होमवर्क नहीं किया, उन्हें न तो शिवपुरी की समस्याओं के बारे में कोई जानकारी है और न ही समस्याओं के समाधान के लिए कोई रणनीति, जबकि श्री कन्हैयालाल अग्रवाल शिवपुरी के पड़ौसी जिले गुना के ही निवासी हैं एवं वहीं से विधायक भी। 

लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि इस तरह सरकारी योजनाओं के स्टीकर की तरह चिपकजाने वाले प्रभारीमंत्री से शिवपुरी की जनता किस तरह के न्याय और विकास की उम्मीद करे।

अलबत्ता जिला पंचायत के अध्यक्ष एवं कोलारस के विधायक ने अवश्य अपने दायरे में रहते हुए भाषण दिया और विषय से संबंधित बात की।  
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष श्री जितेन्द्र जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के विकास के लिए एक नई दिशा दी है। उन्होंने समाज के सभी वर्गो के लिए अनेकों योजनाऐं एवं कार्यक्रम संचालित किए है। लोक सेवा गांरटी का लाभ सीधे जनता को मिल रहा है। उन्होने कहा कि शिवपुरी जिले में 155 गा्रम पंचायत भवनों का निर्माण कार्य हाथ में लिया गया है।
 
विधायक श्री देवेन्द्र जैन ने कहा कि 3 वर्षो के दौरान कोलारस विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों की लागत के विकास कार्य किए गऐ है। मुख्य मंत्री ने कोलारस विधानसभा क्षेत्र के लिए कि 7 विधुत उपकेन्द्र स्वीकृत हुए है, प्रत्येक की लागत 2 करोड़ रूपये है। कोलारस में आई.टी.आई शुरू की गई है।

Post Top Ad

Your Ad Spot