डीपीसी का औचक निरीक्षण, वेतन काटने के निर्देश - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

12/31/2011

डीपीसी का औचक निरीक्षण, वेतन काटने के निर्देश

पोहरी-पोहरी बीआरसी कार्यालय का सर्वशिक्षा अभियान के डीपीसी ने औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान महज एक चपरासी के अलावा कोई भी कर्मचारी उपस्थित नहीं मिला, जिसके बाद डीपीसी द्वारा उपस्थिति रजिस्टर में प्रश्रवाचक चिन्ह लगाकर सम्बंधित अधिकारी और कर्मचारियों वेतन काटने के निर्देश दिये गये हैं।
डीपीसी शिरोमणि दुवे के औचक निरीक्षण के दौरान जब उपस्थिति रजिस्टर पर नजर डाली तो पोहरी के बीआरसी शशिकांत खरे के हस्ताक्षर थे परंतु वे उपस्थित नहीं मिले, सीएसी अंशुल श्रीवास्तव एवं एसएस यादव भी अनुपस्थित थे, साथ ही सर्वशिक्षा अभियान में सब इंजीनियर सतीश त्रिवेदी दिनांक १२ दिसम्बर से अनुपस्थित थे। जिसके बाद डीपीसी के द्वारा सभी का अनुपस्थित कर्मचारियों का अनुपस्थिति वाले दिनों का वेतन काटने के निर्देश दिये हैं।
 
डीपीसी शिरोमणि दुबे से सीधी बातअतिरिक्त कक्षों के निर्माण में हम पीछे से तीसरे नम्बर पर हैं क्या निर्माण में गति आयेगी?
हमने अतिरिक्त कक्षों के निर्माण में लापरवाही करने वालों पर कार्यवाही की है और आगे भी जारी रहेगी।
 
क्या कार्यवाही हो सकती है?राशि का आहरण करके निर्माण न करने वाली पंचायतों के सरपंच सचिव से धारा ९२ के तहत वसूली की जायेगी। इस सम्बंध में पोहरी के तीन सरपंच सचिवों के जेल वारण्ट भी जारी कर दिये गये हैं।
 
औचक निरीक्षण में आपने क्या कमियां पाईं?बीआरसी कार्यालय में चपरासी के अलावा कोई भी मौजूद नहीं था उनकी अनुपस्थिति के दिन का वेतन काटा जायेगा।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot