बीड़ी नं.72 परिवार द्वारा पुण्य स्मरण आज

शिवपुरी- बीड़ी उद्योग के शिखर पुरूष के रूप में ख्याति प्राप्त एवं बीड़ी नं.72 परिवार के संस्थापक स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल की 12 वीं पुण्यतिथि को उनके पुत्र वरिष्ठ समाजसेवी एवं संचालक बीड़ी नं.72 परिवार त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल उर्फ बल्लू भैया एवं ईष्ट मित्र मण्डल द्वारा सेवा माह के रूप में मनाया जा रहा है। जहां इस सेवा माह के चरण में 26 दिसम्बर को श्री अखण्ड रामायण पाठ का आयोजन एवं समापन अवसर पर आज 27 दिसम्बर को संस्थापक स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल की धर्मपत्नी एवं बल्लू भैया की पूज्यनीय माताजी स्व.सुशीला देवी के प्रथम पुण्य स्मरण पर समस्त नगरवासियों के लिए विशाल भण्डारा कार्यक्रम निज-निवास तारकेश्वरी कॉलोनी पर रखा गया है। 
 
जहां सभी आमजन से आग्रह है कि वह प्रसादी का लाभ लेकर पुण्यलाभ प्राप्त करते हुए अपनी श्रद्धांजलि प्रकट करें। विदित हो कि बीते 25 नवम्बर 2011 को बीड़ी नं.72 परिवार के संस्थापक स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल की 12वीं पुण्यतिथि के अवसर पर उनके पुत्र त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल उर्फ बल्लू भैया ने संकल्प लिया था कि वह इस बार स्व.पिताजी की पुण्यतिथि को सेवामाह के रूप में मनाऐंगे। जिसके तहत नगरवासियों को अन्नकूट प्रसाद का भण्डारे के रूप में प्रसाद वितरित किया जाएगा। अभी तक बल्लू भैया एवं मित्र मण्डल द्वारा श्री अखण्ड रामायण पाठ के साथ तीन विशाल अन्नकूटों के आयोजन किए गए। इसी क्रम में गत दिवस 26 दिसम्बर को पुन: श्री अखण्ड रामायण पाठ का आयोजन निज-निवास पर किया गया जिसके क्रम में आज 27 दिसम्बर को बल्लू भैया की पूज्यनीय माताजी स्व.सुशीला देवी के प्रथम पुण्य स्मरण के अवसर पर निज-निवास पर ही विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया है।
 
अब तक बल्लू भैया द्वारा 25 नवम्बर को जिला चिकित्सालय में फल एवं गरीब बच्चों को वस्त्र वितरण किए गए, वहीं 26 नवम्बर को श्री अखण्ड रामायण पाठ का आयोजन प्रतिष्ठान शक्कर मील वायपास पर कर समापन अवसर पर विशाल अन्नकूट कार्यक्रम रखा गया जिसमें हजारों लोगों ने प्रसाद लाभ लिया, सेवा माह के द्वितीय चरण में दिनांक 11 दिसम्बर को फतेहपुर रोड स्थित कृष्ण वाटिका में विशाल अन्नकूट एवं 18 दिसम्बर को पुन: करौंदी ठकुरपुरा क्षेत्र में अन्नकूट प्रसादी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सभी नगरवासियों से बीड़ी नं.72 परिवार का आग्रह है कि वह इस भण्डारे में पधारकर प्रसाद लाभ प्राप्त करते हुए बीड़ी नं.72 परिवार के संस्थापक स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल एवं पूज्यनीय माताजी स्व.श्रीमती सुशीला देवी के प्रथम पुण्य स्मरण पर श्रद्धांजलि अर्पित करें।