प्रसव केन्द्र का विधायक भारती ने किया शुभारंभ

शिवपुरी. जिले के पोहरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम मुढैरी में आज पोहरी विधायक प्रहलाद भारती द्वारा एक  प्रसव केन्द्र का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस अवसर पर श्री भारती के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं ग्रामीणजन काफी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने गणेश पूजन कर प्रसव केन्द्र  का फीता काटकर शुभारंभ किया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि का ग्रामीणजनों द्वारा पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया गया। मुख्य अतिथि श्री भारती ने कहा कि मध्य प्रदेश में शिवपुरी के मुढैरी गांव में मॉडल के रूप में प्रसव केन्द्र प्रारंभ किया गया था उसी तर्ज पर आज हम मुढैरी गांव में प्रसव केन्द्र का शुभारंभ कर रहे हैं। जिससे मुढैरी गांव के आसपास लगभग 25 गांव की महिलाएं इस प्रसव केन्द्र का लाभ ले सकेंगी। साथ ही ग्रामीणों के उपचार हेतु यहां स्वास्थ्य सेवाएं का लाभ ग्रामीणजन ले सकेंगे।

इस प्रसव केन्द्र की सेवा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। यहां पर स्वास्थ्य विभाग की दो एएनएम व एक एलएचवी महिला नर्से उपस्थित रहेंगी श्री विधायक ने आगे कहा कि इस तरह के प्रसव केन्द्र  गोवर्धन, भटनावर, जौराई में भी शीघ्र ही खोले जाएंगे। इस अवसर विधायक श्री भारती ने बाल सुरक्षा योजना का भी बच्चों को दबा पिकाल कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर श्रीमती शीला कछवार, बीएमओ डॉ. करोंठिया, महिला बाल विकास के परियोजनाप अधिकारी राहुल पाठक, मनोज भार्गव, प्रमोद कटारे व काफी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।