नगरपालिका में तोडफ़ोड़ करने वाले चार पार्षदों पर मामला दर्ज - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

12/29/2011

नगरपालिका में तोडफ़ोड़ करने वाले चार पार्षदों पर मामला दर्ज

शिवपुरी. बीते कुछ दिनों पहले नगर पालिका परिसर में आयोजित बैठक में उत्पात मचाने के मामले में चार पार्षदों के खिलाफ पुलिस ने फरियादी भाजपा पार्षद मथुरा प्रसाद प्रजापति की रिपोर्ट के आधार पर मामला पंजीबद्ध कर लिया है। इस मामले में पार्षद मथुर प्रसाद प्रजापति ने एक ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग की थी जहां विवेचना उपरांत पार्षद दल के नेता रामसिंह यादव, सांसद प्रतिनिधि अन्नी शर्मा, आजाद पठान व वीरेन्द्र शिवहर के विरूद्ध अपराध क्रं.161 पर धारा 341,294,323,34 भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया। पुलिस के अनुसार शासकीय संपत्ति की तोडफ़ोड़ और सदन की बैठक में हंगामा करने पर यह मामला दर्ज किया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा पार्षद मथुरा प्रसाद प्रजापति के आवेदन पर दर्ज मामले के संबंध में कांग्रेस के लोगों का कहना है कि असंवैधानिक तरीके से साधारण सभा की बैठक को कराए जाने की परंपरा नगर पालिका अध्यक्ष ने डाल रखी है। विगत रोज साधारण सभा की बैठक में उन्होंने नगर पालिका अधिनियम में उल्लेखित प्रावधानों का उल्लंघन किया था और पार्षदों के आवेदन पर एजेण्डे में बिन्दुओं को शामिल नहीं किया। 

इसे लेकर पार्षद दल के नेता रामसिंह यादव सहित सांसद प्रतिनिधि अन्नी शर्मा, वीरेन्द्र शर्मा व आजाद पठान ने परिसर में हंगामा किया और तोडफ़ोड़ कर दी। बैठक में मौजूद कुछ महिला पार्षदों को भी चोटे आई। जिस पर भाजपा पार्षदों ने एक राय होकर अपर कलेक्टर आरबी प्रजापति को संपूर्ण मामले की जांचोपरांत कार्यवाही की मांग की थी। जिसके तहत पुलिस ने मामले की विवेचना की और शासकीय कार्य में बाधा डालने व शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर भाजपा पार्षद मथुर प्रजापति के आवेदन पर चार कांग्रेसियों रामसिंह यादव, अन्नी शर्मा, आजाद पठान व वीरेन्द्र शिवहरे के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot