Posts

Showing posts from July 6, 2012

यदि आप सब्जी या फल खरीदने जा रहे हैं तो.......

शिवपुरी में भले ही नापतौल विभाग मासिक, वार्षिक और दीपावली का चंदा वसूलने में जुटा रहता हो, परंतु भोपाल का नापतौल विभाग कभी कभी कार्रवाई भी करता है और ऐसी कार्रवाईयां ही उपभोक्ताओं को जागरुक भी बनातीं हैं। आप खुद पढि़ए क्या शानदार कार्रवाई की भोपाल के नापतौल विभाग ने। उम्मीद है शिवपुरी के नापतौल अधिकारी इससे कुछ सबक लेंगे।

प्रभात झा की नजर में गुनाह नहीं टैक्स चोरी

Image
शहला मसूद हत्याकांड में उलझे कई कन्याओं से अवैध रिश्ते बनाने वाले भाजपा नेता धु्रवनारायण सिंह का खुला समर्थन करने वाले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा ने अब भोपाल के दो काले कारोबारी दिलीप सूर्यवंशी और सुधीर शर्मा की खुली वकालत शुरू कर दी है। अटलजी के समय टैक्सचोरी को देशद्रोह बताने वाली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि यदि कोई टैक्स बचाने की कोशिश करता है तो क्या गुनाह है..? आप खुद पढि़ए भोपाल के अखबारों में फाइल की गई यह रिपोर्ट :-

यशोधरा ने दी स्व.लाल साहब को श्रद्धांजलि

Image
शिवपुरी/बदरवास। भाजपा की वरिष्ठ नेत्री व ग्वालियर सांसद यशोध राजे सिंधिया अपने शिवपुरी प्रवास के दौरान जिले के बदरवास क्षेत्र में पहुंची। जहां कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष लाल साहब यादव के निधन पर यशोधरा राजे सिंधिया ने उनके निवास पर पहुंचकर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए अपनी शोक श्रद्धांजलि प्रकट की।

रेडिएण्ट ग्रुप का कैरियर फेयर 8 को

शिवपुरी। शहर के मध्य स्थित रेडिएण्ट ग्रुप शिवपुरी के द्वारा शहर के बेरोजगार एवं शिक्षित नवयुवकों के लिए जॉब व कैरियर फेयर 2012 का आयोजन प्रात: 10 बजे से सायं 6:00 बजे तक स्थानीय ग्राम ककरवाया स्थित रेडिएण्ट गु्रप सीआरपीएफ कैम्पस पर 8 जुलाई को किया जा रहा है।

पत्रकार संगठन जम्प का प्रांतीय सम्मेलन 12 को

शिवपुरी- पत्रकारों के प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय ट्रेड यूनियन नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स(एन.यू.जे.) की प्रादेशिक इकाई जर्नलिस्ट्स यूनियन ऑफ मध्यप्रदेश (जम्प) का प्रान्तीय सम्मेलन आगामी 12 जुलाई को स्थानीय होटल टूरिस्ट विलेज शिवपुरी पर प्रात: 11 बजे से आयोजित किया जा रहा है। जम्प के इस प्रादेशिक सम्मेलन में लगभग दो सैकड़ा से अधिक पत्रकारगण भाग लेंगे। जम्प के सभी पदाधिकारी व सदस्यों से आग्रह किया गया है कि वह प्रांतीय सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम में शामिल हों। यह जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति से दी जम्प के प्रदेश सचिव अजय सिंह कुशवाह व जिलाध्यक्ष सुनील व्यास ने।

पति गया ढोलक बजाने, इधर हो गया पत्नी का बलात्कार

शिवपुरी- अपराधी को अपराध करने के लिए किसी अवसर की तलाश होती है और वह ऐसे अवसरों से इस तरह की हरकतें करने से बाज नहीं आता। इसी प्रकार एक कामला सामने आया जिले के करैरा थाना क्षेत्र में जहां ग्राम बेरखेड़ा गांव में गरीब परिवार का एक सदस्य जब रोजी-रोटी के लिए बैण्डबाजों के साथ ढोलक बजाने गया, तो इस सूने घर में उसकी पत्नी को अकेला पाकर ग्राम के ही एक युवक ने काला मुंह कर बलात्कार की घटना को अंजाम दे दिया। महिला के चीख-पुकार मचाने के बाद युवक अपने मकसद में कामयाब होकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

युवक ने जहर खाया, हालत गंभीर

शिवपुरी-जिले में नवयुवकों को पता नहीं क्या हो गया है, कि जरा से गलत कदम उनके प्राणों का हरण कर लेता है लेकिन जब तक कुछ युवक यह समझ पाते। तब तक काफी देर हो चुकी होती है। जिले के इंदार थाना क्षेत्र में भी एक 22 वर्षीय युवक के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। जिसे खुद पता नहीं चला कि उसने जहर क्यों खाया और अपनी जान दे दी। इस बारे में पुलिस को भी पता नहीं चला। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना प्रारंभ कर दी है।

अतिउत्साही आईपीएस ने मासूम को बनाया जुआरी

शिवपुरी। एक ओर तो पुलिस के द्वारा किए जाने वाले कार्यों के चलते उन्हें पुरूस्कृत किया जाता है। वहीं पुलिस भी आमजन से सहयोग की अपील भी करती है लेकिन जिले के  खनियाधाना क्षेत्र में पुलिस किस असंवेदनशीलता के साथ कार्य करती है और निर्दोषों के भविष्य के साथ खिलबाड़ करती है। इसकी नजीर गत दिवस उस समय देखने को मिली जब एसडीओपी अमित सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल जुआरियों को पकडऩे खनियाधाना पहुंची।

लो यहां तो पुलिस अधिकारी के घर ही हो गई चोरी

शिवपुरी। अब तक चोर आम जनता के घरों को ही निशाना बनाते थे लेकिन बीती रात्रि तो चोरों के हौंसले इतने बुलंद है कि कुछ अज्ञात चोरों ने शहर के एक पुलिस अधिकारी के यहां धावा बोलकर वहां रखी एयरगन, नगदी सहित अन्य घरेलू सामान पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस अधिकारी के घर हुई चोरी को लेकर पुलिस विभाग भी सतर्क है लेकिन अब तक पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। जिससे वह इन चोरों का पता लगा सके। अब देखना होगा कि पुलिस इस ओर क्या सख्त कार्यवाही करती है।

प्री मानसून से खिले चैहरे

Image
शिवपुरी। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार प्री-मानसून ने शिवपुरी जिले में दस्तक दे दी है। यूं तो दो तीन दिन से आसमान पर बादल छाए थे और पानी बरसने का नाम नहीं ले रहा था। लेकिन आज सुबह से ही झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया और सुबह सात से आठ बजे तक नगर में जोरदार बारिश हुई। अच्छी बारिश से शहर की गंदगी नालियों में बह गई है। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि शिवपुरी में यह मानसून की पहली बरसात है। मानसून हर वर्ष के विपरीत इस बर्ष बिलंब से आया है। सामान्य तौर पर 15 से 25 जून के बीच मानसून आ जाता है लेकिन इस बार जुलाई के प्रथम सप्ताह में मानसून ने आमद दर्ज कराई है। परंतु मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इसके बावजूद शिवपुरी में औसत वर्षा होगी।

पत्रकार भूपेन्द के मातृशोक पर युवक कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

शिवपुरी। शहर के प्रेस फोटोग्राफर व पत्रकार भूपेन्द्र नामदेव की माताजी के निधन पर युवक कांग्रेस विधानसभा शिवपुरी के अध्यक्ष जीतू रघुवंशी ने अपने साथियों के साथ युवक कांग्रेस कार्यालय पोहरी रोड पर दो मिनिट का मौन धारण कर अपनी अश्रुपूरित शोक श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर युवक कांग्रेस ने पत्रकार भूपेन्द्र नामदेव के परिजनों को दु:ख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की ईश्वर से प्रार्थना की।