Posts

Showing posts from October 20, 2012

आखिर कुपोषण से निपटने प्रशासन ने की तैयारी, 10 डे केयर सेन्टर शुरू

शिवपुरी-बीते लंबे समय से पोहरी क्षेत्र में हो रही कुपोषण के मामले को लेकर प्रशासन ने अब अपने कार्य शुरू कर दिए है। इस मामले में द.भास्कर.कॉम ने जिले के पोहरी क्षेत्र में कुपोषण की भयावह स्थिति को बयां किया था और इसमें दर्जनों बच्चों की जान भी चली गई थी इस मामले को लेकर स्वयं देश के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कुपोषण जैसी गंभीर बीमारी को देश के लिए शर्म शब्द से नवाजा था।

मां काली दरवार न्यूब्लॉक में जगराता आज

Image
शिवपुरी- नगर के न्यू ब्लॉक इलाके में स्थित मां काली दरवार में प्रतिनवरात्रि की तरह माता का विशाल जागराता शनिवार की रात होने जा रहा है। नवरात्रों में प्रत्येक पंचमी को होने वाला यह जगराता कृष्णा म्यूजिकल ग्रुप के बैनर तले होगा जिसमें दूरदराज से आ रहे कई नामी कलाकार यहां अपनी कला का जादू बिखेरेंगे।

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का दौरा कार्यक्रम

Image
शिवपुरी-वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 01 नवंबर से संसदीय क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरा कार्यक्रम में सिंधिया दिनांक 1 को पोहरी व शिवपुरी, 2 को कोलारस एवं 3 नवंबर 2012 को पिछोर विधानसभा क्षेत्र का सघन दौरा करेंगे।

ट्रक एक्सीडेंट में संजय खटीक की मौत

शिवपुरी-कोतवाली थाना क्षेत्र बड़ौदी में कल रात्रि 8 बजे ट्रक और मोटरसाईकिल की आमने सामने भिडंत में मोटरसाईकिल सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे जिला चिकित्सालय से ग्वालियर रैफर किया गया है।  उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

रांगी लगाने वाले गिरोह को पुलिस ने दबोचा, लूटी गई राशि भी बरामद

Image
शिवपुरी/करैरा-जिले के अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम सलैया के पास रात के समय कानपुर से पूना जा रहे ट्रक को लूटने वाले बदमाशों को कल मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तीन बदमाशों की अलग-अलग जगहों से लूटी गई राशि सहित गिरफ्तार कर लिया।

6 महीने की लम्बी जांच के बाद दर्ज हुई FIR

शिवपुरी-जिले के तेंदुआ थाना क्षेत्र के ग्राम किलावनी में छह माह पहले हुई चोरी के मामले में सहायक शिक्षक के आवेदन की जांच से कल तेंदुआ थाना पुलिस ने संदेही तीन चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

राष्ट्रीय सेवा योजना की जिला परामर्शदात्री समिति की बैठक सम्पन्न

शिवपुरी-भ्रूण हत्या पाप ही नहीं अपराध भी है। दुर्भाग्य से स्त्री-पुरूष के मध्य घटता हुआ लिंग अनुपात ग्रामीण, अशिक्षित और गरीब वर्ग के लोंगों में इतना अधिक नहीं जितना कि शिक्षित, सभ्य और नगरीय लोगों के बीच है। हम दोष गरीब तपके के लोगो के सर मढ़ देते हैं जबकि वास्तविक रूप से दोषी हम स्वंय होते हैं। उपरोक्त विचार राष्ट्रीय सेवा योजना की परामर्शदात्री समिति की बैठक में जिला कलेक्टर आर.के.जैन ने कलेक्टर कार्यालय के सभा-कक्ष में व्यक्त किये।

अग्रवाल मित्र मण्डल की बैठक सम्पन्न

शिवपुरी-समाज सेवी संस्था अग्रवाल मित्र मण्डल शिवपुरी की बैठक विगत दिवस आयोजित की गई। बैठक में अग्रवाल मित्र मण्डल द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा के साथ आगामी योजनाओं पर प्रकाश डाला गया। बैठक में अग्रवाल मित्र मण्डल के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में सदस्यगण उपस्थित थे।

पत्रकार को जान से मारने की धमकी देने वाले पर मामला दर्ज

शिवपुरी-करैरा कल गुरूवार को करैरा पुलिस ने करैरा के कबाड़ा व्यवसाई बीरेन्द्र साहू को गिरफतार कर उसके पास से चोरी का विद्युत विभाग का तीन क्विंटल सात सौ पचास ग्राम तार व तोप के गोलों की तरह के खोखे बरामद कर आरोपी बीरेन्द्र साहू को धारा 102 सीआरपीसी, 379आईपीसी, इश्तगासा कृमांक-5, मानक-1/4 के तहत गिरफतार कर कोर्ट में पेश किया था