Posts

Showing posts from October 14, 2012

अग्रसेन महोत्सव में बनाए व्यंजन तो हाजी व डांस इंडिया डांस में दिखाया बच्चों ने दम

Image
शिवपुरी-म.प्र.अग्रवाल महासभा के तत्वाधान में अग्रसेन सप्ताह के दौरान विशाल चेतना रैली का आयोजन आज मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाल से किया गया। इस रैली को जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन ने झण्डी दिखाकर रवाना किया।

उपजेल में कैदियों को कहानियों के माध्यम से बताए अपराधों से दूर रहने के उपाय

शिवपुरी-इस संसार में मनुष्य अपने जीवन को भगवान बनाने के लिए जन्म लेता है लेकिन वह जब संसार में आता है तो यहां के मायाजाल में फंसकर वह अपना उद्देश्य भूल जाता है इसके लिए वह सर्वाधिक पांच पापों से घिरा रहता है इन पापों से मुक्ति पा ले तो यह जीवन सार्थक बन जाएगा और आप स्वयं अपने जीवन को बदल दोगे, हमेशा हिंसा, झूठ, चोरी,

किराना व्यापारी के यहां चोरी गल्ला व्यापारी के यहां चौरी का प्रयास

Image
शिवपुरी/ करैरा-करैरा में लगता है चोरों को पुलिस का भय नही है तभी तो आये दिन यहां चोरी नकबजनी आदि की वारदातो को आये दिन चोरों द्वारा अंजाम दिया जा रहा है आश्चर्य की बात तो यह है कि करैरा नगर के एक स्थानीय व्यापारी के यहां तो चोरी का यह तीसरा प्रयास था इससे पता चलता है कि चोरों के होंसले कितने बुलंद है।

रांपी लगाकर अज्ञात लुटेरों ने लूटा ट्रक

Image
शिवपुरी। अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम सलैया के पास रात के समय कानपुर से पूना जा रहे ट्रक को अज्ञात तीन से चार लुटेरों ने रांपी लगाकर ट्रक को रोक लिया और ड्रायवर के साथ मारपीट कर उससे नगदी और मोबाईल लूटकर भाग निकले। रात्रि के समय हाईवे पर गस्त कर रहे पुलिसकर्मियों को ट्रक ड्रायवर मिला और उसने पुलिस को अपनी साथ हुई घटना के बारे में बताया। पुलिसकर्मी ड्रायवर को थाने ले आए। ड्रायवर की फरियाद पर पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ धारा 394, 34 11/13 एमपीडीपी के एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है।

अध्यापकों एवं अतिथि शिक्षकों ने प्रभात झा एवं विधायकों को सौंपे ज्ञापन

Image
शिवपुरी-समान कार्य समान वेतन एंव अतिथि शिक्षकों को संविदा शिक्षक बनाए जाने तथा पात्रता परीक्षा का आयोजन किए जाने की मांग को लेकर आज शिवपुरी में सैकडों अध्यापक संंिवदा शिक्षक एवं अतिथि शिक्षक ,गुरूजी ने संयुक्त मोर्चा के प्रांताध्यक्ष मनोहर दुबे के आह्वान पर एकत्रित होकर अपनी लंबित मॉंगों के क्रम में भारतीय जनता पार्टी प्रदेष अध्यक्ष प्रभात झा एवं शिवपुरी जिले के विधायकों को सामूहिक रूप से ज्ञापन सौंपा है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया करोड़ों रूपये की शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा: प्रभात झा

राजू (ग्वाल) यादव/ शिवपुरी आमतौर पर देखा गया है कि गुना-शिवपुरी के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की छवि साफ-स्वच्छ ही रही है वे पूरे देश में एक विकासशील सोच और जन हित के प्रहरी के रूप में पहचाने जाते है उनके विरोधी भी कभी उन पर कोई गंभीर आरोप नहीं लगा पाए है परन्तु आज शिवपुरी आए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा ने मीडिया के समक्ष सिंधिया के खिलाफ मोर्चा खोलकर उन पर अवैध कब्जा किए जाने के आरोप लगाए है

अग्रसेन सप्ताह का भव्य रंगारंग शुभारंभ

शिवपुरी-महाराज अग्रसेन ने एक मोहर एक ईंट देकर अग्रवाल समाज का उत्थान किया है उन्होंने समाज के हर वर्ग को संबल प्रदान किया यही वजह है कि हम प्रतिवर्ष अग्रसेन जयंती समारोह बड़े ही भव्यता के साथ मनाते है ऐसे में एक पुनीत कार्य और करना चाहिए कि जब भी हम कोई महापुरूष की जयंती मनाए तो उनके आदर्शों और सिद्धांतों को अपनाकर उनके मार्ग को अपनाऐं ऐसा करने से हमारा समाज तो विकसित होगा ही साथ ही अन्य समाज भी ऐसे आयोजनों से प्रेरणा लेंगे। मेरी दिली ख्वाहिश है कि शिवपुरी में अग्रवाज समाज के द्वारा गरीब निर्धनों के लिए अस्पताल खोला जाए साथ ही शिक्षा को भी महत्व दिया जाए। यह विचार व्यक्त किए जिन्दल ग्रुप कंपनी के वॉईस चेयरमैन एन.के.जैन ने जो स्थानीय मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला में अग्रसेन सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से अपना उद्बोदन रहे थे।

शिक्षक के घर पर चोरों का धावा, नगदी सहित जेवरात उड़ाए

शिवपुरी-जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के चमरौआ क्षेत्र से गुरूकुल विद्यालय में पदस्थ एक शिक्षक के सूने घर से अज्ञात चोरों ने ताला तोड़कर नगदी सहित सोने चांदी के जेबरात चुराकर भाग निकले। उक्त शिक्षक ने पड़ौस की एक महिला पर शंका करते हुए पुलिस में शिकायत की है। पुलिस ने फरियादी शिक्षक की फरियाद पर अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 454, 380 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये कैसा मजाक: वर्मा नर्सिंग होम के कम्पाउण्डर पर गैरा इरादतन हत्या का मामला दर्ज

शिवपुरी- फिजीकल चौकी क्षेत्र में स्थित वर्मा नर्सिंग होम में पदस्थ कम्पाउण्डर द्वारा बीते 8 अक्टूबर को नर्सिंग होम में भर्ती एक महिला को गलत इंजेक्शन और दवाईयां दे दी थी जिसके बाद दूसरे दिन सुबह 6 बजे महिला की मौत हो गई थी।  इसके बाद गुस्साएं परिजनों ने वर्मा नर्सिंग होम तोडफ़ोड़ कर दी थी। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद स्थिति को काबू में किया गया और महिला की मौत के बाद मर्ग की कायमी कर जांच शुरू की। जांच के बाद नर्सिंग होम पदस्थ कम्पाउण्डर को दोषी मानते हुए पुलिस ने आरोपी कम्पाउण्डर के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

नवग्रह मंदिर के समीप टैक्सी-बाईक भिडंत

शिवपुरी-कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीती रात्रि 11 बजे नवगृह मंदिर के पास एक टेक्सी चालक ने तेजी और लापरवाही से चलाते हुए मोटरसाईकिल सवार को टक्कर मारी दी। जिसके बाद मोटरसाईकिल पर सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। जहां उसकी बिगड़ती हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने ग्वालियर रैफर कर दिया। पुलिस ने इस मामले को जांच में ले लिया है।

दो तहसीलदारों की वेतन वृद्धियां रोकी व एक के अधिकार छीने

शिवपुरी- जिलाधीश आर.के.जैन ने कहा कि सभी तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार विगत वर्षें की अवेशष तथा चालू मांग के विरूद्ध सभी राजस्व शीर्षों के अंतर्गत लंबित राशि ऐरियर के विरूद्ध 75 प्रतिशत तथा चालू मांग शतप्रतिशत वसूली करें। वे जिला कलेक्टर कार्यालय के सभा कक्ष में राजस्व अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। जिला कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि कुछ अधिकारियों की ओर से वसूली कार्य में प्राथमिकता से रूचि नहीं ली जा रही है जिससे लंबित बकाया के विरूद्ध बहुत कम वसूली प्राप्त हुई है।

नौकर के यहां से बरामद बता दिया पांच लाख का गुटखा

Image
शिवपुरी- पुलिस ने कल आधी रात को मुखबिर की सूचना पर महल कॉलोनी में दीपक गोयल के मकान पर छापा डाला तो वहां से 15 बोरे तम्बाकू गुटखा नजर के बरामद हुए। जिनका मूल्य पांच लाख रूपये से अधिक बताया जाता है। पुलिस ने काफी त्वरितता से इस मामले की कार्रवाई की थी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह स्वयं मौके पर पहुंचे थे। लेकिन अब पुलिस की कार्रवाई में गरमाहट नजर नहीं आ रही। कोई भी पुलिस अधिकारी यह बताने की स्थिति में नहीं है कि इस मामले में क्या कार्रवाई हुई। आरोपी के विरूद्ध क्या प्रकरण दर्ज हुआ और क्या उसकी गिरफ्तारी हुई अथवा नहीं।