Posts

Showing posts from December 17, 2011

सरकारी खर्चे पर भाजपा का प्रचार

सेन्ट्रल डेस्क शिवपुरी में इन दिनों सरकारी खर्चों पर भाजपा का प्रचार जोर-शोर से चल रहा है। कष्टकारी तो यह है कि अपने ठेकों और अवैध कारोबारों के विरुद्ध कार्रवाई से बचने के लिए शिवपुरी के ज्यादातर कांग्रेसी भी इसपर कोई आपत्ति नहीं उठा रहे हैं। इसी क्रम में आज जिला पंचायत के अध्यक्ष जितेन्द्र जैन ने जिला पंचायत के खर्चे पर दौरा कार्यक्रम का आयोजन किया और लोगों को भाजपा की सदस्यता बांट डाली। यह कोई आरोप नहीं है बल्कि जिला पंचायत अध्यक्ष की ओर से जारी हुई प्रेसविज्ञप्ति द्वारा प्रमाणित प्रकरण है।

अधिकारी मौके पर ही करें समस्याओं का निराकरण करें: जितेन्द्र जैन

Image
शिवपुरी. शासकीय कर्मचारी ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण करें। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ग्रामीण क्षेत्रो में निवासरत लोगों के लिये कई योजनाएं चलाई जा रही हैं जिनका लाभ उन्हें नहीं मिल पा रहा है। अत: प्रदेश सरकार के सपनों को साकार करते हुये प्रशासन को ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करना चाहिये। यह विचार जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू ने कोलारस विकासखंड के ग्राम कुलवारा, नेतवास, मढीखेडा, अटारा, बल्हेरा का भ्रमण करते हुये व्यक्त किये।

ट्राली में दबकर बालिका की मौत

शिवपुरी. जिले के बैराड थानान्तर्गत एक ट्राली पलट जाने के कारण उसमें सवार बालिका की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है।

बालिका की मौत से परिजनों का भड़का आक्रोश

शिवपुरी. बीती रात्रि जिला चिकित्सालय में उस समय हंगामापूर्ण स्थिति निर्मित हो गई जब गत रोज भर्ती कराए गए उपचाररत डेढ़ माह के एक बालक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बालक की मौत के बाद उसके परिजन भड़क उठे और इन्हें बमुश्किल समझाकर शांत कराया गया।

तेजाब फेंककर किया हमला, तीन घायल

शिवपुरी. देहात थानांतर्गत आने वाले पुरानी शिवपुरी में एक परिवार के ऊपर एक बदमाश युवक ने तेजाब फेंक दिया जिससे उस परिवार के तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। तेजाब फेंकने के बाद बदमाश मौके से भाग खड़ा हुआ। पुरानी शिवपुरी में घटी घटना से  क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

कृषि मंत्री डॉ. कुसमारिया कृषक संगोष्ठी में आज कोलारस आऐंगे

शिवपुरी. किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमारिया शिवपुरी जिले के एक दिवसीय प्रवास के दौरान आज 18 दिसम्बर को अनेकों कार्यक्रम में भाग लेंगे।

लायनेस साउथ ने किया कन्यादान

शिवपुरी. समाजसेवी संस्था लायनेस क्लब शिवपुरी साउथ ने एक युवती दीपा पुत्री पप्पू बाथम की शादी के कन्यादान हेतु कपड़े, वर्तन, गहने, एवं गिफ्ट आयटम बीते रोज सप्रेम भेंट किए। संस्था की अध्यक्ष कविता गोयल ने कहा कि कन्यादान से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं है। कन्यादान का महत्व प्राचीन काल से हिन्दू विवाह में बताया गया है।

सेन्ट्रल बैंक की शताब्दी वर्ष होने पर किया रक्तदान

Image
शिवपुरी. सेन्ट्रल बैंक के सौ वर्ष पूर्ण होने पर बीते रोज जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिवपुरी विधायक माखन लाल राठौर व अध्यक्षता सेन्ट्रल बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक केपी सिन्हा ने की। इस अवसर पर जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन, बैंक कर्मी व बैंक के ग्राहक काफी संख्या में उपस्थित थे।

पेंशनर्स दिवस पर पेंशनसरों का हुआ सम्मान

Image
शिवपुरी. जीवन के अनुभवों को बांटने वाले पेंशनर्स सही अर्थों में मार्गदर्शक का कार्य करते है और पेंशनर्स के लिए संचालित योजनाओं का समुचित लाभ दिलाने के प्रयास जारी रहेंगे पेंशनरों के अथक प्रयासों से निर्मित पेंशनर्स भवन इनके संगठन को प्रदर्शित करता है समय बदलाव भी दिखा रहा है इसलिए पेंशनर्स अपने बच्चों व आसपास के क्षेत्रों को अपने अनुभवों से बांटेंगे तो निश्चित रूप से सभी को एक नई दिशा मिलेगी।

National Park Shivpuri में आग, कई एकड़ वन जलकर खाक

Image
शिवपुरी. एक ओर तो शासन वन्य प्राणियों के संरक्षण के लिए शिवपुरी के माधव राष्ट्रीय उद्यान को हर वर्ष करोड़ों रूपए की राशि उपलब्ध करा रहा है वहीं दूसरी ओर उक्त राष्ट्रीय उद्यान का स्थानीय अमला पार्क की सुरक्षा को तांक पर रखकर बेसुध बना हुआ है।

बीड़ी नं.72 परिवार का आज तृतीय विशाल भण्डारा

Image
शिवपुरी-बीड़ी नं.72 परिवार व बीड़ी उद्योग के शिखर पुरूष के रूप में ख्याति प्राप्त व्यवसाई स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल की 12वीं पुण्यतिथि को बीड़ी नं.72 परिवार सेवामाह के रूप में मना रहा है। जहां इस सेवामाह का पुण्यमयी कार्य उनके पुत्र त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल उर्फ बल्लू  भैया एवं ईष्टमित्रों द्वारा किया जा रहा है।