Posts

Showing posts from October 11, 2012

राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति में अशोक व ललित का प्रमोशन

Image
शिवपुरी। जनहित के मुद्दों को आगे लाकर उनके हितों की लड़ाई लडऩे वाले राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के जिलाध्यक्ष अशोक सम्राट व महामंत्री ललित मुदगल ने जिस प्रकार से संगठन के दायित्व का निर्वहन किया। उसी का परिणाम है कि संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों राष्ट्रीय अध्यक्ष दुर्गेश सिंह सेंगर ने समिति के शिवपुरी में आयोजित कार्यकमों का अवलोकन किया और जानकारी एकत्रित की।

अब हर एरिए में मिल जाता है रेड रिबन

Image
ललित मुदगल/ शिवपुरी। एक समय यह शहर रेडलाइट एरिया और बेडिय़ा जाति की वैश्याओं के लिए भी लोकप्रिय हुआ करता था। दिल्ली और मुंबई की वैश्याएं शिवपुरी में छुट्टियां बिताने आतीं थीं। यहां गोल्ड में इन्वेस्टमेंट भी सबसे ज्यादा बेडिय़ा समाज का ही हुआ करता था, परंतु अब किसी एरिए को रेडलाइट करने की जरूरत नहीं है। अब हर कालोनी में मिल जाते हैं रेड रिबन।

टपरिया में लगी आग, हजारों का माल स्वाहा

शिवपुरी/पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम नयागांव में झोंपडी बनाकर रहने वाले आदिवासी परिवार पर आफत टूट पडी, गुरूवार के रोज सुबह 11 बजे बिजली के तारों में स्पार्किंग होने के कारण झोंपडी में आग लग गई जिससे उसमें रखा खाने पीने के सामान के अलावा अन्य जरूरत की वस्तुऐं जलकर खाक हो गईं।

हत्यारे बेटे को आजीवन कारावास

शिवपुरी। सत्र न्यायाधीश ए.एस. तोमर ने पिता की हत्या के आरोपी पुत्र नरेन्द्र पुत्र गोपाल आदिवासी निवासी सतनवाड़ा को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास और 2 हजार रूपए के अर्थ दण्ड से दण्डित किया है। हालांकि अभियोजन ने न्यायालय से इस मामले को बिरलतम मानते हुए आरोपी को फांसी दिए जाने की पैरवी की थी,

श्रीमद देवी भागवत महापुराण 16 से

शिवपुरी। स्थानीय तारकेश्वरी कॉलोनी में नवरात्रा महोत्सव के पावन पर्व पर 16 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक श्रीमद देवी भागवत महापुराण ज्ञान गंगा का आयोजन कैलादेवी दरवार में जन सहयोग से किया जा रहा है। श्रीमद देवी भागवत कथा वाचक पं. बृजेश भार्गव की श्रीमुख से ज्ञान गंगा का रसपान कराया जाएगा।

शिवपुरी की कांग्रेस कमेटी में मिला महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण

शिवपुरी। जिला कांगे्रस कमैटी अध्यक्ष रामसिंह यादव द्वारा जिला कांग्रेस कमैटी का विस्तार करते हुये जिले भर से योग्य एवं संगल्न के प्रति समर्पित महिलाओं को कांग्रेस पार्टी में जिला पदाधिकारी घोषित किया है। घोषित पदाधिकारियों में चार जिला उपाध्यक्ष, चार महामंत्री, पांच सचिव, तीन संगठन सचिव तथा पांच कार्यकारिणी सदस्य घोषित किये हैं।

अग्रसन महोत्सव की भव्य शुरूआत आज से

Image
शिवपुरी। अग्रकुल शिरोमणि एवं समाजवाद के प्रणेता महाराज श्री अग्रसेन जी की पावन जयंती के आयोजन की भव्य शुरूआत आज 12 अक्टूबर को स्थानीय मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला पर मुम्बई से पधार रहे जिन्दल ग्रुप कंपनी के चेयरमेन एन.के.जैन के सानिध्य में होगी।

एक शिक्षक निलम्बित एवं दूसरे का 15 दिवस का वेतन काटने के निर्देश

शिवपुरी। जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा प्रदाय की गई जानकारी के अनुसार श्रीतमी कीनल त्रिपाठी, टास्क फोर्स मैनेजर एम.डी.एम जिला पंचायत  शिवपुरी एवं बी.आर.सी.सी.शिवपुरी द्वारा संयुक्त निरीक्षण के दौरान शा.प्रा.वि. बामौर दोपहर 2 बजे एवं उ.प्रा.वि.विलूखो को 2.30 बजे बंद पाया गया।

यशोधरा राजे सिंधिया का दौरा कार्यक्रम

Image
शिवपुरी। ग्वालियर सांसद यशोधरा राजे सिंधिया 12 अक्टूवर 2012, शुक्रवार को शिवपुरी पधार रही हैं, वह अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 10.30 बजे शिवपुरी पधारकर हैप्पीडेज स्कूल शिवपुरी द्वारा आयोजित वैस्ट जोनल हैण्डबॉल टूर्नामेंट के शुभारंभ कार्यक्रम में पोलो ग्राउण्ड शिवपुरी पर मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगी।

अंतिम व्यक्ति तक शिवराज सरकार का लाभ मिले: पिरौनिया

Image
शिवपुरी। म.प्र. में सुशासन और रामराज्य स्थापित है उसके पीछे मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह के अथक प्रयास और लाभकारी योजनाओं का कारण है हमारा प्रयास है कि अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ मिले। उक्त बात म.प्र. राज्य अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य घनश्याम पिरौनिया ने करैरा के ग्राम टीला में एक सभा को संबोधित करते हुए कहीं।

लो BJP लीडर की बाइक हो गई चोरी

शिवपुरी। आए दिन शहर में होने वाली बाईक चोरी की घटनाओं में अब चोरों की नजर भाजपा नेताओं पर पड़ गई जान पड़ती है। अभी कुछ दिनों पूर्व जहां भाजपा नेता यशवंत जैन की बाईक चोरी हो गई थी कि अब भाजपा नगर अध्यक्ष ओमी जैन की बाईक को चोरों ने निशाना बनाया है। दोनों ही मामले में पुलिस में पंजीबद्ध है। पुलिस ने मामले की विवेचना कर चोर व चोरी गई बाईक का पता लगाने में जुट गई है।

फक्कड़ कालोनी में मिला गांजा कारोबारी

शिवपुरी। शहर से दूर छोर पर बसने वाली फक्कड़ कॉलोनी जिसे प्रशासन ने अतिक्रमण मुहिम के चलते तहस-नहस कर दिया था यहां रहने वाले लोगों में से कुछेक अब वहां अपना अस्थाई आशियाना बनाकर अवैध कार्यों को अंजाम देने लगे है। इसी क्रम में पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि फक्कड़ कॉलोनी में गांजे का अवैध विक्रय किया जा रहा है जिस पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और वहां एक वृद्ध को पकड़कर जांच की तो इस वृद्ध से 1 किलो 50 ग्राम गांजा पुलिस ने बरामद किया। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।

मिट्टी में दबकर युवती की मौत

शिवपुरी। जिले के पिछोर थानांतर्गत आने वाले मल्हावनी क्षेत्र में बीती शाम एक युवती अपनी बहन के साथ मिट्टी खोदने के  लिए गई हुई थी। तभी मिट्टी धसकने से वह युवती मिट्टी में दब गई। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद मृत युवती की छोटी बहिन ने मिट्टी में दबने की सूचना अपने परिजनों को दी।

चरवाहों पर रीछ का हमला

शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम सकलपुर में अब जंगल में जानवर चराने वालों के लिए जानवर असमय काल का गाल बनने जैसी नौबतें खड़ी कर रहे है। इसी क्रम में आज सुबह जंगल में बकरियां चराने गए एक युवक पर रीछ ने जानलेवा हमला बोल दिया। जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। हमले के बाद युवक अपनी जान बचाकर वहां से भागने में सफल रहा जहां उसे जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराय गया है।

ई-गवर्नेंस जिला मैनेजर पद के लिए अभिनव का चयन

Image
शिवपुरी। शहर के होनहार प्रतिभाओं में शुमार इंदिरा नगर निवासी जल संसाधन विभाग के एसडीओ अवधेश सक्सैना व शिक्षा विभाग में व्याख्याता श्रीमती अर्चना सक्सैना के होनहार पुत्र अभिनव सक्सैना की प्रतिभा से यूं तो सभी शहरवासी परिचित है लेकिन अब इस प्रतिभा ने आगामी समय में मध्यप्रदेश ई-गवर्नेंस के लिए आयोजित परीक्षा में जिला मैनेजर के रूप में चयनित होकर शिवपुरी का नाम रोशन कर दिया।

सर्व पितृ मोक्ष तर्पण महायज्ञ का आयोजन 15 को

शिवपुरी। यह बड़े सोभाग्य का अवसर है कि अपने पूर्वजों को तर्पण के समय कोई पूजा विधि यदि अधूरी रह गई तो इसे पूरा करने का शुभ अवसर आगामी 15 अक्टूबर को होने जा रहा है जहां स्थानीय कम्युनिटी हॉल लक्ष्मी बाई कॉलोनी में सर्व पितृ मोक्ष तर्पण महायज्ञ का आयोजन होने जा रहा है। इस आयोजन में शामिल होने के लिए शिवपुरी में जल मंदिर रोड स्थित अद्र्व नागेश्वर मंदिर पर संपर्क किया जा सकता है।

जंगल की जमीन पर खुलेआम हो रही है खेती

अशोक चौबे/ शिवपुरी/ कोलारस। कोलारस मुख्यालय से लगभग 10 किमी दूरी पर स्थित ग्राम सरजापुर वन क्षेत्र मे सैकड़ों बीघा वन भूमि पर अतिक्रमण इन दिनो पैर पसारता जा रहा है। अतिक्रमण ग्राम सरजापुर में ही नहीं वल्कि इस वीट के ग्राम रामराई, कूड़ा, सिरनोदा, मितौजी एवं कार्या क्षेत्र के ग्राम दीगोधी में सैकड़ों बीधा भूमि पर सोयाबीन की फसल कट कर रसद माफियाओं की जेब में एवं वन विभाग के कर्मचारियों की जेब में पहुंच जाती है वन विभाग के कर्मचारियो द्वारा कार्यवाही न करना रिश्वत लेने की ओर इंगित करता है।