Posts

Showing posts from December 22, 2011

जीवन का सदुपयोग है कराटे प्रशिक्षण: विधायक

Image
शिवपुरी. इंदिरा गांधी कन्या महाविद्यालय शिवपुरी में कराटे प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिवपुरी विधायक माखन लाल राठौर, कार्यक्रम की अध्यक्षता कराटे एसोसियेशन के अध्यक्ष सतीश अरोरा, कॉलेज प्राचार्य एके मोघे, कराटे प्रशिक्षक सलीम खांन सहित क्रीड़ा अधिकारी गोपल शिवहरे एवं छात्र संघ अध्यक्ष कु. प्रतिक्षा शर्मा, उपाध्यक्ष शिवा गुप्ता, सहसचिव रितु सुमन प्रमुख रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया।

अन्नी ने अध्यक्ष के खिलाफ खोल मोर्चा

Image
शिवपुरी-गत दिवस नगर पालिका में 38 बिन्दुओं को लेकर मचे हो-हंगामे के बाद अब आरोप-प्रत्यारोप के दौर शुरू हो गए है। इस क्रम में सांसद प्रतिनिधि अन्नी शर्मा ने कल हुए हंगामे को लेकर इसे भ्रष्टाचार रूपी एजेंडे का पर्दाफाश बताया है। नपाध्यक्ष की मनमानी के आरोप भी लगाए गए है साथ ही पूरी परिषद को भ्रष्टाचार रूपी एजेंडा का अंग निरूपित किया गया है।

जनगणना के लिए तैयार हो रहे प्रशिक्षणार्थी

Image
शिवपुरी- शिवपुरी जिल में सामाजिक, जातिगत एवं आर्थिक आधार पर होने वाली जनगणना की तैयारियों के लिए कार्यवाही शुरू हो चुकी है। इस क्रम में प्रशासन के सहयोग के साथ स्काई वल्र्ड मार्केटिंग मीडिया प्रा.लि. संस्था द्वारा प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए साक्षात्कार जारी है जहां साक्षात्कार में चयनित प्रशिक्षिणार्थियों को संस्था द्वारा तहसील एवं जिला पंचायत शिवपुरी के कार्यालय में जनगणना से संबंधित जानकारी प्रदाय की जाएगी। यह जानकारी जनगणना का कार्य संभाल रहे स्काईवल्र्ड संस्था के प्रोजेक्ट हैड उपेन्द्र त्रिवेदी व कोर्डिनेटर गणेश तिवारी ने दी।

राजनीति में राजा से रंक और रंक से राजा होने का समय आ गया है

Image
पं.विकासदीप शर्मा  शिवपुरी- श्री मंशापूर्ण ज्योतिष केन्द्र एवं शोध संस्थान में गोल्ड मेडलिस्ट पं.विकासदीप शर्मा (मंशापूर्ण पुजारी)के मुताबिक शनि के प्रभाव की व्याख्या ज्योतिष के मुताबिक की गई है इसके अनुसार श्री शर्मा ने सर्वप्रथम शनिदेव को न्याय का देवता बताया। जो तुला राशि में शनि 15 नवम्बर 2011 को सायं 4 बजकर 35 मिनट में प्रवेश कर चुका है, शनि देव अपनी उच्च राशि में तो आ ही रहे है साथ ही मेष राशि को सप्तम दृष्टि से पूर्ण रूप से देख भी रहे है। सूर्य पुत्र शनिदेव के आने से झूठे और बेईमान राजनीतिज्ञ सावधान हो जाये क्योंकि शनि अपने स्वरूप और गुण के आधार पर फल देंगे।