Posts

Showing posts from September 8, 2012

संरक्षित क्षेत्र में धडल्ले से रेत का उत्खनन, रेत माफिया को वन अधिकारियों का संरक्षण

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा क्षेत्र में स्थित सोन चिरैया अभ्यारण संरक्षित वन क्षेत्र से अवैध रूप से रेत का खनन धड़ल्ले से किया जा रहा है। जिसके कारण वन्य प्राणियों के अस्तित्व को खतरा लगातार बढता जा रहा है। संरक्षित वन क्षेत्र से रोजाना दर्जनों ट्रेक्टर ट्राली मुरम अवैध रूप से संरक्षित वन क्षेत्र से सरेआम ले जाई जा रही है। लेकिन वन अमले द्वारा अवैध खनन रोकने की बजाय, रेत माफियाओं को खुला संरक्षण दिया हुआ है। जिसके कारण रेत माफियाओं द्वारा शासकीय नियमों तथा कानून का कोई भय नहीं है। रेत माफियाओं द्वारा वेखौफ अंदाज में रेत का उत्खनन कर शासन को लाखों रूपए की प्रतिमाह क्षति पहुंचाई जा रही है।

पर्दाफाश : राजस्थान और मुरैना से चोरी करने आते थे चोर

Image
शिवपुरी। मुखबिर की सूचना पर कल रात्रि बदरवास थाना क्षेत्र में कस्बे के नजदीक भदौरिया ढावे पर डकैती की योजना बनाते हुए पुलिस ने जिन चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने पूछताछ में स्वीकार किया कि लगभग दो माह पहले ग्राम ऐनवारा में ललिताचरण धाकड़ के यहां लगभग 12 लाख रूपये की चोरी भी की थी। ढावे पर पुलिस को चकमा देकर चार बदमाश भाग निकले।

क्षत्रिय महिला इकाई ने बच्चों को गोद लिया

Image
शिवपुरी। शिवपुरी अखिल भारतीय क्षत्रीय महा सभा की महिला जिला इकाई में समाज के 5 बच्चों को गोद लेकर उनकी शिक्षा एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही महिला इकाई ने अपने इस कार्यक्रम में समाज की दो षिक्षिकाओं श्रीमति साधना सघुवंषी एवं श्रीमति सरोज कुशवाहा को भी सम्मानित किया गया।

मेरा बेटा नहीं मिला तो थाने के सामने करूंगा आत्मदाह:जमुना प्रसाद

शिवपुरी। ग्राम सेमरी निवासी जमुना पुत्र गोविन्द दास शर्मा का बड़ा पुत्र अरविन्द 26 अगस्त 2012 को मोहनगढ़ सालौरा असली से पार्टी लेकर रतनगढ़ गया था, लेकिन पार्टी के समस्त व्यक्ति लौटकर अपने-अपने घर आ गए लेकिन अरविन्द आज दिनांक तक ला पता है। उसके पिता  द्वारा पार्टी बालों पर मारपीट करने का आरोप लगाया एवं मेरे पुत्र के साथ क्या हुआ मुझे पता नहीं है।

खातीबाबा मंदिर से दस घंटे हुए चोरी

Image
शिवपुरी। पिछोर के समीप ग्राम भंवरहार पारोंच डेम नयाखेडा ग्राम के सिद्ध स्थल खाती बावा मंदिर में लगे पीतल के बडे व छोटे लगभग 10 घंटों की चोरी क्षेत्रीय में सक्रिय अज्ञात चोरों द्वारा कर ली गई। बीती रात्री ग्राम नयाखेडा के खाती बावा मंदिर में लटके पीतल के 50 किलो से अधिक बजन के लगभग 20 हजार से अधिक कीमती घंटों को चुराकर चोर चंपत हो गये।

सचिव पर फर्जी हस्ताक्षर से पैसे निकालने का मामला दर्ज

शिवपुरी। पिछोर के समीप ग्राम चमरौआ की महिला सरपंच ने उसी ग्राम पंचायत के सचिव पर फर्जी हस्ताक्षर से धनराशि निकालने का आरोप लगाते हुये मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने सचिव को गिरफतार भी कर लिया।

आंगनवाड़ी क्षेत्र में कुपोषित बच्चा मिला तो नौकरी जाएगी कार्यकर्ता की

Image
शिवपुरी। जिले भर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और साहिकाओं व पर्यवेक्षकों की एक आवश्यक बैठक मानस भवन में की गई। जिसमें मुख्य रूप से कुपोषण एवं लाड़ली लक्ष्मी योजना के संबंध में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ संदीप माकिन,जिला महिला बाल विकास अधिकारी, शहरी विकास एवं ग्रामीण विकास परियोजन अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

रेलवे स्टेशन पर हुई लूट के चारों आरोपी पुलिस गिरफ्त में

शिवपुरी। गत माह 12 अगस्त को फरियादी राधेश्याम खण्डेलवाल निवासी न्यूब्लॉक शिवपुरी ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वह अपनी पत्नि के साथ देहरादून ट्रेन से उतरकर अपने घर की ओर आ रहे थे तभी एक सफारी गाड़ी में बैठा लिया तथा कहा था कि हम तुम्हें बाजार में छोड़ देंगे। लेकिन बदमाशों द्वारा उनके सोने चांदी के आभूषण तथा नगदी लूट ले गए।