पीएस सोलंकी ने संभाला करैरा एसडीओपी का पदभार

शिवपुरी/करैरा। जिले के करैरा क्षेत्र में एसडीओपी के रूप में अपनी आमद दर्ज कराने वाले नवागत एसडीओपी पी.एस.सोलंकी ने आते ही अपने विभाग की खैर-खबर ली साथ ही सभी पुलिस थानों को तत्सम आदेशित किया कि अपराधों में किसी भी प्रकार की कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकांशत: फरारी वारंटियों को शीघ्र गिरफ्तार करें साथ ही फरियादीयों के साथ नम्रता का व्यवहार रखें। यह सीख दी है करैरा एसडीओपी पी.एस. सोलंकी ने जिन्होनें अपने अधीनस्थ अमले को हर समय तैयार रहने को कहा है।

इस दौरान श्री सोलंकी ने संबंधित थाना प्रभारियों की बैठक ली और उनसे उनके थानों के बारे में संपूर्ण जानकारी मांगी। श्री सोलंकी ने सभी थाना प्रभारियों को आदेशित किया है कि नगर में जुआ, शराब, सट्टा, असामाजिक तत्वों का जमाबड़ा व अन्य कोई ऐसी गतिविधि जिससे नगर की शांत फिजा को नुकसान पहुंचे ऐसे मामलों में त्वरित कार्यवाही की जानी चाहिए ताकि पुलिस आमजन का विश्वास हासिल कर सके।

पुलिस को भी चाहिए कि वह फरियादियों के साथ नम्रता बरतकर उनके मामले को समझें और एफआईआर करने के पश्चात तुरंत कार्यवाही भी की जाए। श्री सोलंकी ने सभी थाना प्रभारियों को अंत में आगाह भी किया कि वह किसी भी प्रकार की लापरवाही अथवा अनियमितता कार्य के प्रति बर्दाश्त नहीं करेंगे इसलिए अपने कार्य को ईमानदारी व लगनता के साथ करें अन्यथा कार्यवाही की जद में आने पर उन्हें बख्शा भी नहीं जाएगा। यहां बता दें कि करैरा क्षेत्र में बीते कुछ माह से एसडीओपी का पदभार उस समय खाली हो गया था जब यहां पदस्थ आईपीएस अमित सिंह ने करैरा में आमद दर्ज कराई थी उनके जाने के बाद अब श्री सोलंकी ने पदभार ग्रहण किया।