आकाशीय बिजली से एक मृत एक घायल

शिवपुरी/पिछोर। कहते हैं कि जब मौत आती है तो वह अपने पीछे कोई ना कोई बहाना छोड जाती है। इसी क्रम में मंगलवार व बुधवार की दरम्यानी  रात ग्राम दवियाकला के समीप  विलैयादांत नामक सिद्ध स्थल पर दो व्यक्तियों को आकाशीय बिजली ने अपनी आगोश में ले लिया जिससे एक की मौके पर ही मौत हो गई तो एक गंभीर रूप से झुलस गया।
 प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछोर से कुछ दूरी पर ग्राम दवियाकला के समीप विलैयादांत नामक धार्मिक स्थल पर मंगलवार की रात तेज बारिस के साथ आकाशीय बिजली जा गिरी। जहां बने पास ही के स्वयं के खेतों में रखवाली करने आया मुलायम पुत्र हरप्रसाद यादव उम्र 45 वर्ष तेज वारिस होने के कारण मंदिर में जा ठहरा। उसे क्या पता था कि मौत वहां उसका इंतजार कर रही थी।

तभी अचानक आकाशीय बिजली ने मुलायम को अपनी आगोश में लिया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही सो रहे मंदिर के पुजारी बावा हरिदास पुत्र महाराज सिंह प्रजापति उम्र 28 साल भी आकाशीय बिजली से बुरी तरह झुलस गया। मुलायम के पुत्र महेन्द्र ने पुलिस पिछोर को घटना की सूचना दी। पुलिस ने मौका मुआयना पश्चात गंभीर रूप से घायल बावा हरिदास को प्राथमिक उपचार पश्चात जिला चिकित्सालय शिवपुरी रैफर किया एवं मृत मुलायम का पीएम कराकर मर्ग कायम किया। इस घटना से आसपास के क्षेत्र में शोक व्याप्त होकर मातम छा गया।