जेलर के अभाव में अव्यवस्थाओं का आलम

शिवपुरी/करैरा।  करैरा जेल अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रही है यहां दो माह से जेलर का पद रिक्त है जिस पर एम.एस.राणा को अशोकनगर से करैरा पदस्थ किया गया था परन्तु वह आज दिन तक रिलीव नहीं हुए है इसका एक प्रमुख कारण यह है कि यहां पुराने जेलर श्री सिद्दीक साहब गए है तब से पंचम सिंह पर जेल का प्रभार है।

यहां सूत्र बताते है कि पंचम सिंह और उनकी टीम मिलकर जेल में एक रैकिट फैलाए है जिनमें प्रमुख रूप से जेल प्रहरी राजकुमार रजावत, रामकुमार गोस्वामी है। यह लोग सबसे पहले अंदर आने वाले व्यक्तियों से अच्छा खासा मेल रखते है और उनसे पता आदि जानकारी लेकर अच्छी खासी सांठगांठ कर लेते है ऐेसा न करने पर आने वाले कैदी को कई प्रकार की यात्नाऐं दी जाती है। राजकुमार रजावत कहते है कि यदि मेरी सेवा पानी नहीं हुई तो कैदी का जीना हराम कर दिया जाता है अभी भी तीन कैदी ऐसे है जो बड़ी परेशानी में है यह जानकारी कुछ अल्प संख्यक समुदाय के लोग जो जेल से छूटकर आए है उन्होंने शिकायती आवेदन के माध्यम से यह जानकारी दी। यहां बताना उल्लेख होगा कि जनवरी माह में इसी करैरा जेल में प्राथमिक उपचार के अभाव में एक कैदी की मौत भी हो चुकी है।

इनका कहना है-


यह सब झूठी अफवाह है जेल में इस तरह का कोई ऐसा काम नहीं होता है जिससे यहां जेल प्रबंधन पर इस तरह के आरोप लगे।

पंचम सिंह
प्रभारी उपजेल करैरा

मेरे संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं है फिर भी यदि को लिखित शिकायत हमें करते है तो हम मामले की जांच कराकर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही करेंगे।

एस.के.चांदिल
एसडीएम, करैरा