महावीर इण्टरनेशनल का नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपण शिविर 27 को, पंजीयन जारी

शिवपुरी। शहर की समाजसेवी संस्था महावीर इण्टरनेशनल के तत्वाधान में आगामी 27 सितम्बर को नि:शुल्क लेंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन स्थानीय जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है। इस शिविर में नेत्र रोगियों के लिए पंजीयन का कार्य भी शुरू कर दिया गया है जो जिला चिकित्सालय के कमरा नं.8 एवं 9 में नेत्र रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.एच.पी.जैन व डॉ.एस.के.पुराणि से अपने नेत्र परीक्षण कराकर नेत्र लैंस प्रत्यारोपण शिविर का लाभ ले सकते है। सभी नेत्र रोगियों से आग्रह है कि वह नेत्र लैंस से संबंधित बीमारी के लिए शिविर का लाभ उठाऐं । यह जानकारी महावीर इण्टरनेशनल के अध्यक्ष गिरनार कुमार जैन व सचिव राजकुमार जैन ने संयुक्त रूप से दी।

शिविर के बारे में जानकारी देते हुए वीर गिरनार कुमार जैन व वीर राजकुमार जैन ने संयुक्त रूप से बताया कि महावीर इण्टरनेशनल ने हमेशा पीडि़त मानवता की सोच को सार्थक किया है। यही कारण है कि जिले के समस्त नेत्र रोगियों के लिए महावीर इण्टरनेशनल द्वारा नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर में आने वाले मरीजों को महावीर इण्टरनेशनल की ओर से नि:शुल्क चश्मा, हरी पट्टी व दवाईयां भी वितरित की जाऐंगी।

शिविर में भाग लेने के लिए पंजीयन का कार्य जिला चिकित्सालय के कमरा नं.8 एवं 9 में जारी है जहां नेत्र रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.एच.पी.जैन व डॉ.एस.के.पुराणिक नेत्र रोगियों का परीक्षण कर रहे है इन मरीजों में से जिस मरीज को नेत्र लैंस प्रत्यारोपण की आवश्यकता होगी उसे संस्था द्वारा आयोजित शिविर के दौरान ऑपरेशन कर नेत्र लैंस प्रत्यारोपित किए जाऐंगे। कार्यक्रम संयोजक एन.के.जैन(यू.टी.आई.) ने सभी नेत्र रोगियों से शिविर का लाभ उठाने की अपील की है।

इसी क्रम में एक महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए महावीर इण्टरनेशनल के अध्यक्ष गिरनार कुमार जैन ने युवा पीढ़ी से आग्रह किया है कि वह यातायात विभाग द्वारा सामुदायिक गतिविधियों के अंतर्गत यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ एवं सुव्यवस्थित तरीके से संचालित करने हेतु टे्रफिक वार्डन योजनांतर्गत युवाओं की नियुक्ति की जानी है जिसमें चीफ ट्रेफिक वार्डन एक, डिप्टी चीफ टे्रफिक वार्डन दो, वरिष्ठ टे्रफिक वार्डन 10 एवं ट्रेफिक वार्डन 20 शामिल होंगे। इन सभी युवाओं को समाजसेवी संस्थाओं के माध्यम से यातायत विभाग ने सहयोग के रूप में मांगा है साथ ही युवाओं की आयु 21 या उससे अधिक हो व वह 10+2 उत्तीर्ण हों,ड्रायविंग लायसेंस आवश्ययक व सामाजिक सेवा में रूचि रखते हों। इच्छुक अभ्यार्थी यातायात विभाग शिवपुरी व गिरनार कुमार जैन अध्यक्ष महावीर इण्टरनेशल से संपर्क कर सकते है।